मारुति सुजुकी ने पेश की नई स्कीम, मात्र 899 रुपये की ईएमआई पर खरीदें कार

By रजनीश | Published: May 29, 2020 04:56 PM2020-05-29T16:56:39+5:302020-05-29T16:59:49+5:30

वाहन उद्योग लंबे समय से खराब हालातों से जूझ रहा है। पहले आर्थिक मंदी के चलते वाहनों की बिक्री घटी और जब स्थितियां थोड़ा सामान्य होने लगी तब तक कोरोना वायरस से यह उद्योग हिल गया।

Maruti Suzuki Ties Up With HDFC Bank To Offer New Finance Schemes | मारुति सुजुकी ने पेश की नई स्कीम, मात्र 899 रुपये की ईएमआई पर खरीदें कार

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsस्टेप-अप EMI प्लस बलून स्कीम के तहत कोई भी ग्राहक मारुति की कार को 1,111 रुपये प्रति लाख की शुरुआती ईएमआई पर खरीद सकते हैं।899 रुपये EMI  स्कीम के तहत मात्र 899 रुपये प्रति लाख की ईएमआई पर कार खरीद सकते हैं।

कोरोना वायरस के चलते कई अन्य उद्योगों के साथ ही वाहन उद्योग भी काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। वाहनों की बिक्री काफी समय तक को बिल्कुल बंद रही। अब कंपनियां अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहकों को कई तरह की स्कीम दे रही हैं। इनमें मारुति सुजुकी ने ईएमआई (EMI) और लंबे समय के लोन की स्कीम लेकर आई है..

मारुति ने एचडीएफसी (HDFC) बैंक के साथ साझेदारी की है। इसके तहत कंपनी ने ग्राहकों का बोझ कम करने के लिए ईएमआई और लंबे समय के लिए लोन समेत कई स्कीम्स पेश की है।

स्टेप-अप EMI प्लस बलून स्कीम: 
इस स्कीम के तहत कोई भी ग्राहक मारुति की कार को 1,111 रुपये प्रति लाख की शुरुआती ईएमआई पर खरीद सकते हैं। इस स्कीम के जरिए 84 महीनों के लिए लोन मिलेगा।

899 रुपये EMI: 
इस स्कीम के तहत मात्र 899 रुपये प्रति लाख की ईएमआई पर कार खरीद सकते हैं। सैलरी पाने वाले ग्राहकों के लिए यह ईएमआई शुरुआती 6 महीनों के लिए, वहीं सेल्फ-एम्प्लॉयी (खुद का बिजनेस) कस्टमर्स के लिए यह सुविधा शुरुआती 3 महीनों के लिए होगी।

फ्लेक्सी EMI स्कीम: 
इस स्कीम के तहत यदि आप मारुति की कार खरीदते हैं, तो आपके पास हर साल में 3 महीने तक ये छूट होगी कि आप कम ईएमआई दे सकें। यह सुविधा तब तक के लिए जितने साल तक के लिए आपका लोन होगा। 

महिला ग्राहकों के लिए स्कीम:
मारुति सुजुकी समय-समय पर महिला ग्राहकों के लिए स्पेशल स्कीम भी पेश करती रहती है। अब मारुति कार की खरीद पर एचडीएफसी बैंक 100 पर्सेंट ऑन-रोड फंडिंग कर रहा है। बैंक में काम करने वाली महिलाओं के लिए मारुति स्पेशल इंट्रेस्ट रेट पर कार लोन ऑफर कर रही है।

Web Title: Maruti Suzuki Ties Up With HDFC Bank To Offer New Finance Schemes

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे