New-Gen Swift की बुकिंग शुरू, 2018 ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

By सुवासित दत्त | Published: January 18, 2018 03:41 PM2018-01-18T15:41:57+5:302018-01-18T16:00:59+5:30

Maruti Suzuki अपनी मशहूर हैचबैक Swift के न्यू-जेनेरेशन मॉडल को ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च करने जा रही है। आज से इस कार की देशभर में बुकिंग शुरू कर दी गई है।

Maruti Suzuki To Launch New-Gen Swift In India, Bookings open | New-Gen Swift की बुकिंग शुरू, 2018 ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

2018 मारुति सुजुकी स्विफ्ट

Highlightsइस कार को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया हैNew Swift को 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता हैकार को ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया जाएगा

Maruti Suzuki अपनी मशहूर हैचबैक Swift के थर्ड-जेनेरेशन मॉडल के साथ पूरी तरह से तैयार है। 2018 Maruti Suzuki Swift को ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया जाएगा। आज से New-Gen Swift की बुकिंग पूरे देशभर में शुरू कर दी गई है। New Maruti Suzuki Swift को 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। इस कार की डिलिवरी ऑटो एक्सपो के बाद शुरू की जाएगी।

 

Maruti Suzuki Swift की अपने सेगमेंट में जबरदस्त पकड़ है। इस कार को सबसे पहले साल 2005 में लॉन्च किया गया था। तब से ही ये कार टॉप 10 बेस्ट सेलिंग की लिस्ट में शामिल है। कंपनी अभी तक ग्लोबल मार्केट में 5.8 मिलियन Swift कारें बेच चुकी है। इस कार के न्यू-जेनेरेशन मॉडल से भी कंपनी को काफी उम्मीदें हैं।

New-Gen Swift को एक नए डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। इस कार को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये कार अपने पिछले मॉडल से 40mm ज्यादा चौड़ी और इसकी चौड़ाई 1735mm है। कार की केबिन को पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम और आरामदायक बनाया गया है।

कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एलईडी टेललाइट, नए स्पोर्टी एलॉय, फ्लोटिंग स्टाइल रूफ डिजाइन, नया फ्रंट और रियर बंपर, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और नया इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। कार में लगे इंफोटेनमेंट सिस्टम में एप्प्ल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा भी दी गई है।

2018 Maruti Suzuki Swift में वही इंजन लगा है जिसका इस्तेमाल पिछले जेनेरेशन मॉडल में भी किया जाता था। ये कार 1.2-लीटर K-Series पेट्रोल और 1.3-लीटर DDiS डीज़ल इंजन ऑप्शन में आएगी। ये कार मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) के साथ उपलब्ध होगी। ये कार चार वेरिएंट्स में आएगी जिसे LXi, VXi, ZXi और ZXi+ नाम दिया गया है। ये कार कुल 6 कलर ऑप्शन में लॉन्च होगी। इस बार इस कार नए कलर ऑप्शन ल्यूसेंट ऑरेंज में भी लॉन्च की जाएगी।

नई स्विफ्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कंपनी के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कल्सी ने कहा, 'हम नई Swift के साथ एक नई ऊंचाई छूएंगे। नई Swift को बहतरीन डिजाइन, एडवांस टेक्नोलॉजी की मदद से तैयार किया गया है और इस ड्राइव करना एक अलग तरह का एक्सपीरिएंस होगा। अपने नए अवतार में ये कार युवाओं को भी आकर्षित करेगी। हमने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है और इसे ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया जाएगा।'

Web Title: Maruti Suzuki To Launch New-Gen Swift In India, Bookings open

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे