लॉन्च से पहले जारी हुआ Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट का टीज़र, अगले महीने होगी लॉन्च

By सुवासित दत्त | Published: July 24, 2018 03:00 PM2018-07-24T15:00:11+5:302018-07-24T15:00:11+5:30

Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट के इंजन स्पेसिफिकेशन में बड़ा बदलाव दिखने वाला है।

Maruti Suzuki Ciaz Facelift Teased Ahead Of Launch This Year | लॉन्च से पहले जारी हुआ Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट का टीज़र, अगले महीने होगी लॉन्च

लॉन्च से पहले जारी हुआ Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट का टीज़र, अगले महीने होगी लॉन्च

Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट जल्द ही भारतीय बाज़ार में दस्तक देने वाली है। खबर है कि इस कार को अगले महीने यानि अगस्त 2018 में लॉन्च कर दिया जाएगा। लॉन्च से पहले कंपनी ने Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट का टीज़र भी जारी कर दिया है। कंपनी ने Nexa के ट्विटर हैंडल पर एक टीज़र जारी किया है जिसमें Nexa के ज़रिए बेची जाने वाली Maruti की सभी कारों की झलक दिखाई गई है। इसमें Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट भी शामिल है। इससे साफ हो गया है कि कंपनी ने इस कार के लॉन्च की तैयारी पूरी कर ली है।

2018 Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, जानें इस कार की खासियत

Maruti Suzuki Ciaz को सबसे पहले साल 2014 में लॉन्च किया गया था। पिछले चार सालों में इस कार ने कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में अच्छी पकड़ बना ली है। कंपनी द्वारा जारी किए गए वीडियो टीज़र में कार का फ्रंट ग्रिल दिखाया गया है। जो पहले से ज्यादा एंग्युलर और शार्प नज़र आ रहा है। इसके अलावा कार में नई एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट और प्रोजेक्टर लेंस भी लगाया गया है।

वीडियो टीज़र में Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट के रियर प्रोफाइल को नहीं दिखाया गया है। लेकिन, बताया जा रहा है कि कार में नई एलईडी टेललाइट और नया बंपर लगाया जाएगा। कार के इंटीरियर में बहुत ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। लेकिन, इस बार कार में क्रूज़ कंट्रोल फीचर दिया जाएगा। साथ ही SmartPlay इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपग्रेड किया जाएगा।

Maruti Vitara Brezza का पेट्रोल वर्जन जल्द होगा लॉन्च, नए 1.5-लीटर इंजन से हो सकती है लैस



 

Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट के इंजन स्पेसिफिकेशन में बड़ा बदलाव दिखने वाला है। कार में अपडेटेड 1.5-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो मौजूदा 1.4-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। ये इंजन 104 बीएचपी का पावर और 130Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस किया जाएगा। कार के डीज़ल इंजन वर्जन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस वर्जन में 1.3-लीटर DDiS इंजन लगा होगा जो 89 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है।

Web Title: Maruti Suzuki Ciaz Facelift Teased Ahead Of Launch This Year

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे