Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट 20 अगस्त को होगी भारत में लॉन्च

By सुवासित दत्त | Published: July 31, 2018 11:08 AM2018-07-31T11:08:45+5:302018-07-31T11:08:45+5:30

कार का मुकाबला Honda City, Hyundai Verna, Volkswagen Vento, Toyota Yaris और Skoda Rapid जैसी कारों से होगा।

Maruti Suzuki Ciaz facelift launch on August 20, 2018 | Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट 20 अगस्त को होगी भारत में लॉन्च

Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट 20 अगस्त को होगी भारत में लॉन्च

लंबे समय से जिस कार का भारत में इंतज़ार किया जा रहा था उसके लॉन्च की तारीख का खुलासा हो गया है। Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट को 20 अगस्त को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा। पहले इसे 6 अगस्त को लॉन्च किया जाना था लेकिन किसी कारण से स्थगित कर दिया गया था। कुछ NEXA डीलरशिप ने कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है और इसे 11,000 रुपये से लेकर 25,000 रुपये के बीच बुक किया जा सकता है।

Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट के ताज़ा स्पाई तस्वीर एक बार फिर इंटरनेट पर लीक हुई है। इससे कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर के बारे में काफी जानकारी सामने आई है। कार के डिजाइन को रिफ्रेश किया गया है। इसमें नया फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट लगाई गई है। कार के फ्रंट बंपर और एयर डैम में भी बदलाव किया गया है। कार के टॉप-एंड वेरिएंट में क्रोम डोर हैंडल और डायमंड कट एलॉय व्हील लगाया जाएगा।

 Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट में नया पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा। कार में नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा जो पिछले 1.4-लीटर पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। ये इंजन 104hp का पावर देगा। इसी इंजन का इस्तेमाल जल्द लॉन्च होने वाली नई Maruti Suzuki Ertiga में भी किया जाएगा। कार के डीज़ल इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

इंटीरियर की बात करें तो इसमें नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टी-इंफो डिस्प्ले, फॉक्स वुड ट्रिम, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है। वहीं कार के टॉप-एंड वेरिएंट में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलाइट जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट के पेट्रोल इंजन को भी SHVS माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस किया जाएगा। कार का मुकाबला Honda City, Hyundai Verna, Volkswagen Vento, Toyota Yaris और Skoda Rapid जैसी कारों से होगा।

फोटो क्रेडिट: AutoPortal

Web Title: Maruti Suzuki Ciaz facelift launch on August 20, 2018

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे