Mahindra ROXOR ने किया ग्लोबल डेब्यू, जानें इस ऑफ-रोडर एसयूवी की खासियत

By सुवासित दत्त | Published: March 3, 2018 02:05 PM2018-03-03T14:05:37+5:302018-03-03T14:05:37+5:30

ग्लोबल मार्केट में अपनी उपस्थिति मज़बूत करने के इरादे से Mahindra  ने मिशिगन में एक नए प्रोडक्शन फैसिलिटी की स्थापना साल 2016 में की थी।

Mahindra ROXOR Off-Roader Makes Global Debut, pictures, specification, price | Mahindra ROXOR ने किया ग्लोबल डेब्यू, जानें इस ऑफ-रोडर एसयूवी की खासियत

Mahindra ROXOR ने किया ग्लोबल डेब्यू, जानें इस ऑफ-रोडर एसयूवी की खासियत

HighlightsMahindra ROXOR में 64 बीएचपी, 2.5-लीटर, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन लगा हैMahindra ROXOR का मुकाबला Polaris RZR और Kawasaki Mule Pro से होगा

देश की सबसे बड़ी यूटिलिटी व्हीकल निर्माता कंपनी Mahindra ने नॉर्थ अमेरिकन मार्केट में नई ऑफ-रोड एसयूवी ROXOR को लॉन्च कर दिया है। Mahindra ROXOR ऑफ-रोडर एसयूवी को MANA (Mahindra Automotive North America) ने तैयार किया है। कंपनी का दावा है कि Mahindra ROXOR के जैसी दूसरी कोई गाड़ी अभी तक मार्केट में उपलब्ध नहीं है।

पढ़ें: Toyota Fortuner को टक्कर देने आ रही है Mahindra की नई एसयूवी, ऑटो एक्सपो में होगी शोकेस

ग्लोबल मार्केट में अपनी उपस्थिति मज़बूत करने के इरादे से Mahindra  ने मिशिगन में एक नए प्रोडक्शन फैसिलिटी की स्थापना साल 2016 में की थी। Mahindra ROXOR दरअसल भारत में में उपलब्ध Mahindra Thar का बेहतरीन वर्जन है जिसे खासकर ऑफ-रोड ड्राइव के मुताबिक तैयार किया गया है। Mahindra ROXOR का इस्तेमाल यूएस फेडरल पोस्ट सर्विस के लिए भी किया जाएगा।

Mahindra ROXOR में 64 बीएचपी, 2.5-लीटर, 4-सिलिंडर डीज़ल इंजन लगा है जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस एसयूवी में 4-व्हील ड्राइव सिस्टम भी लगाया गया है। इसकी टॉप स्पीड 72 किलोमीटर प्रति घंटे की है। ग्लोबल मार्केट में Mahindra ROXOR का मुकाबला Polaris RZR और Kawasaki Mule Pro से होगा।

Mahindra ROXOR 900 पेंट जॉब ऑप्शन में आएगी। इस मॉडल को Mahindra के रेग्युलर डीलरशिप के ज़रिए नहीं बेचा जाएगा बल्कि इसकी बिक्री कंपनी के नए पावरस्पोर्ट डीलरशिप के ज़रिए होगी। गौरतलब है कि Mahindra ने साउथ मिशिगन में 1,50,000 स्कवॉयर फीट में मैनुफैक्चरिंग प्लांट की स्थापना की है। कंपनी ने इस प्लांट में करीब 230 मिलियन डॉलर का निवेश कर रही है।

Web Title: Mahindra ROXOR Off-Roader Makes Global Debut, pictures, specification, price

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे