टेस्टिंग के दौरान दिखी नई बोलेरो, दिखे ये बड़े बदलाव, सामने आया वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 11, 2019 07:11 AM2019-12-11T07:11:15+5:302019-12-11T07:11:15+5:30

ये तो तय है कि सभी कार निर्माताओं को 1 अप्रैल 2020 से सिर्फ BS-6 एमिशन नॉर्म्स पर आधारित गाड़ियां ही बेचना है। ऐसे में कई कंपनियों ने अपने कुछ मॉडल्स को पूरी तरह से बंद कर दिया तो कई मॉडल्स को अपग्रेड कर लॉन्च करने की तैयारी मे हैं।

Mahindra Bolero 2020 BS6 Caught Testing With Emission Test Equipment Video | टेस्टिंग के दौरान दिखी नई बोलेरो, दिखे ये बड़े बदलाव, सामने आया वीडियो

फोटो क्रेडिट: SRK DESIGNS

Highlights2020 मॉडल की बोलेरो के लुक में बदलाव के साथ ही इसको सुरक्षित बनाने पर भी जोर दिया जाएगा।हालांकि देखने से लगता है कि 2020 में आने वाली महिंद्रा बोलेरो भी अपने बॉक्सी डिजाइन और सिंपल लुक के साथ ही आएगी।

गांव, देहात, कस्बों और कई बड़े शहरों में भी बोलेरो को काफी पसंद किया जाता है। यही वजह है कि यह बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली यूटिलिटी व्हीकल में से एक है। इसे टियर 2 और टियर 3 जगहों पर काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इसके पीछे कई वजह हैं। एक तो गांव और कस्बों की ऊबड़-खाबड़ जगहों पर चलने में यह परफेक्ट है। इसकी बनावट भी ऐसी है जो ऐसी सड़कों पर चलने के बाद भी इसमें जल्दी कोई कमी या खराबी नहीं होती है।

यही वजह है कि महिंद्रा भी इस गाड़ी से कोई समझौता नहीं करना चाहती है और जल्द ही इसको BS-6 के अनुरूप अपग्रेड करने में लगी है। इस गाड़ी का नया मॉडल हाल ही में टेस्टिंग दौरान देखा गया। नई बोलेरो में मैकेनिकल बदलाव के साथ ही इसमें कॉस्मेटिक बदलाव भी किये जाने की जानकारी सामने आई है।

नियमों पर खरा उतरने के लिये नई बोलेरो को ऐसे तैयार किया जाएगा जिससे किसी भी दुर्घटना के दौरान पैदल चलने वालों को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा मिल सके। बोलेरो के लुक में बदलाव के साथ ही इसको सुरक्षित बनाने पर भी जोर दिया जाएगा।

हालांकि देखने से लगता है कि 2020 में आने वाली महिंद्रा बोलेरो भी अपने बॉक्सी डिजाइन और सिंपल लुक के साथ ही आएगी। फ्रंट-एंड में नया ग्रिल दिया जाएगा और इसके बंपर और हेडलैंप को भी नया और फ्रेश लुक दिया जाएगा।

आने वाली महिंद्रा बोलेरो 2020 के डैशबोर्ड में भी नए फीचर दिये जाएंगे। नई बोलेरो में BS-6 एमिशन नॉर्म्स पर आधारित 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा।

Web Title: Mahindra Bolero 2020 BS6 Caught Testing With Emission Test Equipment Video

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे