Jeep भारत में जल्द लॉन्च करेगी एक नई एसयूवी, Maruti Suzuki Vitara Brezza और Ford Ecosport से होगा मुकाबला

By सुवासित दत्त | Published: June 2, 2018 03:34 PM2018-06-02T15:34:44+5:302018-06-02T15:34:44+5:30

इसके अलावा कंपनी एक 3-रो वाली मिड-साइज़ एसयूवी को भी भारत में लॉन्च कर सकती है।

Jeep confirms new SUVs for India | Jeep भारत में जल्द लॉन्च करेगी एक नई एसयूवी, Maruti Suzuki Vitara Brezza और Ford Ecosport से होगा मुकाबला

Jeep भारत में जल्द लॉन्च करेगी एक नई एसयूवी, Maruti Suzuki Vitara Brezza और Ford Ecosport से होगा मुकाबला


फिएट क्रिसलर ऑटोमोबिल (FCA) की स्वामित्व वाली कंपनी Jeep ने भारत के लिए एक नई एसयूवी का ऐलान कर दिया है। Jeep की ये नई एसयूवी का भारत में मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon और Ford Ecosport से होगा। Jeep की इस नई एसयूवी को कंपनी की लाइन-अप में Jeep Compass के नीचे रखा जाएगा। Jeep भारत को एक बड़े बाज़ार के तौर पर देख रही है। कंपनी ने पुणे के पास रंजनगांव में अपना प्लांट भी स्थापित किया है। Jeep के सीईओ माइक मैनली ने एक प्रेजेंटेशन के दौरान भारत में एक नए एसयूवी को लॉन्च करने की बात कही है।

एक्टर फरहान अख्तर ने खरीदी Jeep Grand Cherokee, जानें इस एसयूवी की खासियत

Jeep Compass को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। माना जा रहा है कि नई एसयूवी को भी कंपनी के रंजनगांव स्थित प्लांट में ही तैयार करेगी। कंपनी इस नई एसयूवी को नए जेनेरेशन Fiat 500 प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है। इस एसयूवी में भी मॉडर्न फीचर्स दिए जाएंगे और इसका डिजाइन  Jeep की अन्य गाड़ियों की तरह ही होगा।

Jeep Compass के अब तक बिके 20,000 यूनिट्स, जानें इस एसयूवी की खासियत

इसके अलावा कंपनी एक 3-रो वाली मिड-साइज़ एसयूवी को भी भारत में लॉन्च कर सकती है। कंपनी की लाइन-अप में ये मिड-साइज़ एसयूवी को Jeep Compass से ऊपर रखा जाएगा और इसकी कीमत 20-25 लाख रुपये के बीच होगी। ये एसयूवी Toyota Fortuner और Ford Endeavour को टक्कर देगी।

अक्षय कुमार ने खरीदी Jeep Compass, जानें क्या है इस एसयूवी की खूबियां

जीप की इस नई एसयूवी के इंजन स्पेसिफिकेशन और अन्य फीचर्स का जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन, इस एसयूवी के आने के बाद सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मुकाबला और तेज़ हो जाएगा। अब देखना ये होगा कि ये नई एसयूवी भारतीय बाज़ार में कब तक दस्तक देती है।

Web Title: Jeep confirms new SUVs for India

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे