जगुआर लैंड रोवर की एक्सई, एक्सएफ नए पेट्रोल इंजन के साथ अब भारत में

By भाषा | Published: March 15, 2018 08:44 PM2018-03-15T20:44:08+5:302018-03-15T20:44:08+5:30

जगुआर एक्सई में दो लीटर क्षमता का पूरा एल्युमीनियम से बना इंगेनियम पावरट्रेन पेट्रोल इंजन लगा है।

jaguar xe-jaguar-xf-india-launch | जगुआर लैंड रोवर की एक्सई, एक्सएफ नए पेट्रोल इंजन के साथ अब भारत में

जगुआर लैंड रोवर की एक्सई, एक्सएफ नए पेट्रोल इंजन के साथ अब भारत में

​​​​​​नयी दिल्ली, 15 मार्च: टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने अपनी सेडान कार एक्सई और एक्सएफ को आज भारत में पेश किया। कंपनी ने इनमें नया कम वजनी पेट्रोल इंजन लगाया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि जगुआर एक्सई में दो लीटर क्षमता का पूरा एल्युमीनियम से बना इंगेनियम पावरट्रेन पेट्रोल इंजन लगा है। इसकी कीमत 35.99 लाख रुपये से शुरु होती है। वहीं एक्सएफ की कीमत 49.80 लाख रुपये से शुरु होती है।

कंपनी के भारतीय परिचालन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा, ‘‘जगुआर एक्सई और एक्सएफ ने भारत में बेहतर प्रदर्शन किया है। अब अपनी इन पुरस्कृत सेडान कारों में नए इंगेनियम पावरट्रेन पेट्रोल इंजन से हमें उम्मीद है कि और ज्यादा ग्राहक इनकी ड्राइविंग का अनुभव ले पाएंगे।’’ 

इंगेनियम पेट्रोल इंजन में घर्षण कम होता है और पूरी तरह एल्युमीनियम से बनाए जाने के चलते इसकी तापीय क्षमता भी बेहतर होती है। साथ ही वजन में हल्के बनाए जाने से यह इंजन गाड़ी की पूरी क्षमता और उसके डायनामिक्स को बेहतर बनाता है।

Web Title: jaguar xe-jaguar-xf-india-launch

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Jaguarजगुआर