इस न्यू-ईयर भूल कर भी शराब पीकर ना करें ड्राइव, पकड़े गए तो नहीं बन पाएगा पासपोर्ट

By सुवासित दत्त | Published: December 29, 2017 01:23 PM2017-12-29T13:23:06+5:302017-12-29T13:23:51+5:30

31 दिसंबर की रात पार्टी करने वाले युवाओं के लिए ये खबर खास है। शराब पीकर ड्राइव करना पड़ सकता है भारी।

If caught drunk and driving this New Years Eve, say goodbye to passport: Chennai Police | इस न्यू-ईयर भूल कर भी शराब पीकर ना करें ड्राइव, पकड़े गए तो नहीं बन पाएगा पासपोर्ट

शराब पीकर ना करें ड्राइव

नया साल आने वाला है और पार्टियां शुरू हो गई हैं। लोग इस मौके को सेलिब्रेट करने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते हैं। अब पार्टियां होंगी तो शराब भी छलकेगा। लेकिन, पार्टी के बाद अगर शराब पीकर गाड़ी चलाई तो आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। चेन्नई पुलिस ने एक अलग तरह का फरमान जारी किया है। 

चेन्नई पुलिस के आदेश के मुताबिक अगर न्यू ईयर पार्टी के दौरान कोई शराब पीकर गाड़ी चलाते पकड़ा गया तो पासपोर्ट वेरिफिकेशन के दौरान उस शख्स को पुलिस की तरफ से NOC (No Objection Certificate) जारी नहीं की जाएगी और उसका पासपोर्ट नहीं बना पाएगा। चेन्नई पुलिस का मानना है कि न्यू-ईयर के दौरान पार्टी करने वालों में ज्यादातर वो लोग होते हैं जिनकी उम्र 20 साल से उसके आसपास होती है। यही वो युवा वर्ग है जो शराब पीने के बाद गैर-जिम्मेदराना तरीके से कार ड्राइव करते हैं जिससे दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। पुलिस का ये भी मानना है कि पासपोर्ट एप्लिकेशन रद्द होने के डर से युवा इस आदेश का पालन ज़रूर करेंगे।

चेन्नई ट्रैफिक पुलिस के एडिशनल कमिश्नर ए. अरुण ने कहा कि 31 दिसंबर रात 11:30 बजे से लेकर 1 जनवरी के दोपहर 1 बजे तक पूरे शहर में जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान संवेदनशील इलाकों और फ्लाइओवर पर बैरिकेडिंग की जाएगी जहां शराब पीकर कार चला रहे लोगों की कड़ाई से जांच होगी। जिन इलाकों पर चेन्नई पुलिस की सबसे ज्यादा नज़र होगी उनमें ओल्ड महाबलीपुरम रोड, ईस्ट कोस्ट रोड, कमराजर सलाय, राजाजी सलाय, अन्ना सलाय और सरदार पटेल रोड शामिल है। इसके अलावा पुलिस ने 176 ऐसे जगहों की चिन्हित किया है जहां पुलिस की तैनाती की जाएगी।

सिर्फ चेन्नई शहर में करीब 3,500 ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की जाएगी। इनमें आर्म्ड रिजर्व पुलिस की तीन बटालियनों की भी मदद ली जाएगी। इसके अलावा पुलिस ने आपात स्थिति से निपटने के लिए 126 एंबुलेंस की भी व्यवस्था की है। वहीं, '108' जैसे प्राइवेट एंबुलेंस सर्विस को भी तैयार रहने का आदेश दिया गया है।

Web Title: If caught drunk and driving this New Years Eve, say goodbye to passport: Chennai Police

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे