ह्युंडई ने पेश की कॉम्पैक्ट सेडान कार Aura,मारुति डिजायर को कर सकती है बाजार से गायब

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 20, 2019 09:28 AM2019-12-20T09:28:05+5:302019-12-20T09:28:05+5:30

साल के अंत में पेश की गई यह कार संभव है कि नए साल तक लॉन्च भी कर दी जाए। जानकारी के मुताबिक यह कार 21 जनवरी 2020 में लॉन्च होगी। ऐसे में कंपनी का प्रयास होगा कि कार में जितना संभव हो लेटेस्ट फीचर दिए जाएं।

Hyundai Aura compact sedan to be launched in India on 21 January | ह्युंडई ने पेश की कॉम्पैक्ट सेडान कार Aura,मारुति डिजायर को कर सकती है बाजार से गायब

फोटो क्रेडिट: ट्वीटर

Highlightsकार के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। जानकारी के मुताबिक ऑरा में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। यह एपल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो दोनों को सपोर्ट करता है। 

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई (Hyundai) ने अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान ऑरा (Aura) को इंडिया में पेश कर दिया है। चेन्नई में इस कार का ग्लोबल प्रीव्यू किया गया। इस नई सेडान का लुक और डिज़ाइन मॉडर्न है। इस कार में ह्युंडई की ही एक्सेंट (Xcent) के मुकाबले स्पेस भी ज़्यादा है। हालांकि कंपनी ने ग्लोबल प्रीव्यू में कार की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 6 लाख से 9 लाख रुपये के बीच रह सकती है।

स्पोर्टी ड्राइव के शौकीन लोगों के लिए 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। इसी इंजन का इस्तेमाल ह्युंडई वेन्यू में किया गया है। इस इंजन के साथ सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा। कंपनी भविष्य में इस इंजन का इस्तेमाल ग्रैंड i10 Nios में करेगी।

इसके अलावा कार में 3 इंजन ऑप्शन्स दिए गए हैं। 1.2 लीटर, 1.2 लीटर ईकोटॉर्क डीजल इंजन और 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन। 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड के अलावा दोनों ही इंजन के साथ 5 स्पीड मैन्युअल के अलावा AMT ट्रांसमिशन दिया जाएगा। 

कार के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। लेकिन जानकारी के मुताबिक ऑरा में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। यह एपल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो दोनों को सपोर्ट करता है। 

अन्य फीचर्स में वायरलेस चार्जर, प्रोजेक्टर हेड-फॉग लैम्प्स, रियर व्यू मॉनिटर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। कार के साथ कंपनी 3 तरह की वारंटी स्कीम दे रही है। पहला है 3 साल की वारंटी/1 लाख किलोमीटर, दूसरा है 4 साल की वारंटी/ 50,000 किलोमीटर और तीसरा है 5 साल की वारंटी/40,000 किलोमीटर। CNG विकल्प चाहने वालों को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिट CNG किट दी जाएगी। मार्केट में इस कार की टक्कर मारुति सुजुकी की डिजायर, होंडा की अमेज़, टाटा की टिगोर जैसी गाड़ियों से होगी।

Web Title: Hyundai Aura compact sedan to be launched in India on 21 January

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे