Harley-Davidson LiveWire India Unveil | हार्ले डेविडसन ने उतारी स्ट्रीट 750, बनेंगी सिर्फ 300 बाइक, जानें क्या है खास
हार्ले डेविडसन की लाइव वायर में बेहतरीन मोटर के साथ ही शानदार परफॉर्मेंस वाली बैटरी भी दी गई है।

Highlightsकंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक के लिये तय सीमा 2020 से पहले ही इसे पेश कर दिया।हार्ले डेविडसन बाइक लाइव वायर के लिमिटेड मॉडल ही लॉन्च किये जाएंगे।

अमेरिका की प्रसिद्ध बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन ने भारत चरण-छह (BS-6) उत्सर्जन मानकों के अनुरूप बाइक ‘स्ट्रीट 750’ भारतीय बाजार में उतारी है। इसकी कीमत 5.47 लाख रुपये है। कंपनी भारत में अपने परिचालन के दस साल पूरे कर चुकी है। कंपनी ने इसी मॉडल के भारत प्रेरित ग्राफिक्स का सीमित संस्करण भी पेश किया है। इसकी सिर्फ 300 इकाइयों की बिक्री की जाएगी।

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के मद्देनजर हार्ले डेविडसन ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ‘लाइव वायर’ का भी यहां प्रदर्शन किया। इसे चार शहरों में घुमाया जाएगा। हार्ले डेविडसन इंडिया के प्रबंध निदेशक सजीव राजशेखरन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रीमियम सेगमेंट में इलेक्ट्रिक बाइक के पहले विनिर्माता के रूप में हम देश में लाइव वायर को प्रदर्शित कर काफी रोमांचित हैं। हम अपने उत्पादों में और निवेश करना जारी रखेंगे।’’

हालांकि, कंपनी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक को मार्केट में पेश करने की अपनी योजना का खुलासा नहीं किया। नई स्ट्रीट 750 पर उन्होंने कहा कि हार्ले डेविडसन बड़ी प्रीमियम बाइक कंपनियों में बीएस-6 उत्सर्जन मानक के अनुरूप मॉडल पेश करने वाली पहली कंपनी है। हमने यह मॉडल इसके लिए तय अप्रैल, 2020 की समयसीमा से काफी पहले पेश कर दिया है।

हार्ले डेविडसन की लाइव वायर में बेहतरीन मोटर के साथ ही शानदार परफॉर्मेंस वाली बैटरी भी दी गई है। इस बाइक को इल्युमिनियम फ्रेम से बनाया गया है जिससे बाइक के वजन को हल्का करने में मदद मिली। बाइक में परमानेंट मैग्नेट इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। मोटर 78 किलोवाट की है जो 104 बीएचपी की ताकत और 116 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

English summary :
To encourage electric vehicles in the country. Recently, Harley Davidson also demonstrated its electric motorcycle 'Live Wire'. It will be rolled out in four cities. Get complete details of Harley-Davidson LiveWire Price, Mileage, and Specification.


Web Title: Harley-Davidson LiveWire India Unveil

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे