महीनों से घर पर खड़ी है कार, पुलिस ने काटे 15 चालान, आपके साथ भी हो सकती है ऐसी घटना, ऐसे रहें सावधान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 5, 2019 02:58 PM2019-10-05T14:58:17+5:302019-10-05T14:58:17+5:30

ट्रैफिक पुलिस द्वारा भेजे गये संदेशों में बताया गया कि ये चालान अलग-अलग इलाकों में ट्रैफिक नियम तोड़ने के चलते भेजे गये हैं। कुछ चालान तो अक्षरधाम इलाके के काटे बताये गए।

Ghaziabad Man Shocked With 15 E-Challans In One Month While His Car Was Parked At Home | महीनों से घर पर खड़ी है कार, पुलिस ने काटे 15 चालान, आपके साथ भी हो सकती है ऐसी घटना, ऐसे रहें सावधान

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsपीड़ित शख्स अपनी समस्या लेकर ट्रैफिक पुलिस डिपार्टमेंट का चक्कर काटते रहे लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।तंग आकर जब पीड़ित ने खुद इस समस्या का हल खोजना शुरू किया तो जल्द ही उन्होंने असली आरोपी को पकड़ लिया।

इस बात से तो सभी वाकिफ होंगे कि पिछला महीना ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के लिये काफी भारी पड़ा। इसकी वजह है नया मोटर व्हीकल एक्ट। इसके तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर पहले से कई गुना अधिक जुर्माना भरना पड़ रहा है। इसी बीच कई अजीब घटनाएं भी देखने को मिलीं। कहीं गाड़ी की कीमत से ज्यादा का चालान कट गया तो कई जगह लोगों ने ट्रैफिक नियम तोड़ते हुए पुलिस वालों का वीडियो बनाकर वायरल करना शुरू कर दिया। जबकि इसी पुलिस पर ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने की जिम्मेदारी है। ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है-

दरअसल गाजियाबाद के अरुण शर्मा के मामा के नाम एक दो नहीं बल्कि 15 ई-चालान कटे। ये चालान भी उस कार के कटे जो कार महीनों भर से घर पर ही खड़ी है। पीड़ित शख्स इस बात से हैरान है की उसकी मारुति सुजुकी की सफेद रंग की कार सेलेरियो महीनों से सड़क पर गयी ही नहीं तो पुलिस ने चालान किस बात का काटा। भेजे गये चालान अगस्त महीने के हैं। 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक बुलंदशहर के निवासी अरुण शर्मा ने अपनी शिकायत में कहा कि महीनों से घर पर खड़ी जिस गाड़ी का चालान काटा गया है वह उनके मामा के नाम पर है। उन्होंने बाताया चालान उनके मामा हरिशंकर शर्मा को भेजे जा रहे हैं। उन्होंने जब इसके बारे में पूछा तो मैंने बताया कि मैं तो कार लेकर कहीं गया ही नहीं।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा भेजे गये संदेशों में बताया गया कि ये चालान अलग-अलग इलाकों में ट्रैफिक नियम तोड़ने के चलते भेजे गये हैं। कुछ चालान तो अक्षरधाम इलाके के काटे बताये गए। ट्रैफिक पुलिस डिपार्टमेंट का चक्कर काटने के बाद जब उन्हें इस समस्या का कोई हल नहीं मिला तो अपने पिता के साथ वो अक्षरधाम की तरफ गये जहां उनकी नजर एक सफेद सेलेरियो कार पर पड़ी। उस कार पर भी उनकी गाड़ी का ही नंबर प्लेट था।

सेम नंबर वाली दूसरी सेलेरियो कार गाजियाबाद की तरफ जा रही थी। फिर क्या था पिता और पुत्र दोनों ने उस कार का पीछा कर लिया। कार गाजियाबाद पहुंचते ही एक जगह पर रुक गयी। कार के रुकते ही उन्होंने 100 नंबर पर फोन किया। पुलिस ने दूसरी कार वाले शख्स को पकड़ लिया। पकड़ा गया आरोपी खुद को कैब ड्राइवर बताया और नंबर कॉपी करने के सवाल के जवाब में उसने बताया कि उसने चालान से बचने के लिये ऐसा किया।

Web Title: Ghaziabad Man Shocked With 15 E-Challans In One Month While His Car Was Parked At Home

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे