delhi metro smart card will become parking charges | पार्किंग के लिए अब नहीं देने होंगे पैसे, मेट्रो के स्मार्ट कार्ड से हो जाएगा काम
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsअगर यह नई सुविधा लागू होती है तो इससे लाखों दिल्ली वासियों को काफी आराम हो जाएगा। अभी मेट्रो कार्ड को डीटीसी की बसों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

मेट्रो से सफर करने वालों के लिए एक और खुशखबरी है। दरअसल मेट्रो में इस्तेमाल होने वाले स्मार्ट कार्ड को और ज्यादा उपयोगी बनाने का प्रयास किया जा रहा है। अभी तक जो कार्ड सिर्फ मेट्रो के लिए इस्तेमाल होता था कुछ समय पहले से उसे बसों में भी इस्तेमाल किए जाने की सुविधा लोगों को दी गई। अब इसमें एक और नई सुविधा जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है कि इसी स्मार्ट कार्ड के जरिए ही लोग पार्किंग चार्ज भी दे सकें।

अगर यह नई सुविधा लागू होती है तो इससे लाखों दिल्ली वासियों को काफी आराम हो जाएगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पर्यावरण प्रदूषम (रोकथाम और नियंत्रण) प्राधिकरण के द्वारा बुलाई गई मीटिंग में यह बात उठी।

EPCA की सदस्य सुनीता ने बताया कि हम पार्किंग अटेंडेंट की स्कैनिंग डिवाइस में ऐसा बदलाव लाने के प्रयास कर रहे हैं जिससे पार्किंग चार्ज देने में आसानी होगी। इससे मेट्रो कार्ड के स्मार्ट कार्ड का और स्मार्ट इस्तेमाल हो सकेगा।

अगर इस प्लान पर सहमति बनती है तो पार्किंग के वक्त मेट्रो कार्ड को स्वैप करना होगा और पार्किंग से वाहन निकालते समय कार्ड को दोबारा मशीन में स्वैप करने पर पार्किंग चार्ज खुद ही कट जाएगा।


Web Title: delhi metro smart card will become parking charges
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे