Avan Motors भारत में लाएगा इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर्स की नई रेंज

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: February 22, 2019 01:49 PM2019-02-22T13:49:26+5:302019-02-22T13:49:26+5:30

ज़ीरो+ 45 किलो मीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ सिंगल बैटरी में 60 कि.मी/चार्ज का भारी माइलेज देता है और डबल बैटरी ऑप्शन में 110 कि.मी/चार्ज देता है। लिथियम आयन बैटरी का चार्ज समय 2 से 4 घंटे के बीच है। इसके अलावा, बैटरी डिटैचेबल है और इसे घर या किसी के कार्यस्थल पर एक नियमित प्लग पॉइंट पर चार्ज किया जा सकता है, जिससे उपभोक्ता सुविधा में उल्लेखनीय वृद्धि होती है।

Avan Motors – 'Sabse Aagey' brings the most efficient range of electric scooters in India | Avan Motors भारत में लाएगा इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर्स की नई रेंज

Avan Motors भारत में लाएगा इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर्स की नई रेंज

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी अवान मोटर्स इंडिया ने देश के सबसे लोकप्रिय ईवी ब्रांड बनने के अपने दावे को और मजबूत किया है। पिछले साल सितंबर में ज़ीरो+ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के बाद, कंपनी यूजर्स की पसंद में शामिल हो गया है। लिथियम आयन बैटरी से चलने वाला अवान ज़ीरो+ को बाजार में 47,000 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है।

ज़ीरो+ 45 किलो मीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ सिंगल बैटरी में 60 कि.मी/चार्ज का भारी माइलेज देता है और डबल बैटरी ऑप्शन में 110 कि.मी/चार्ज देता है। लिथियम आयन बैटरी का चार्ज समय 2 से 4 घंटे के बीच है। इसके अलावा, बैटरी डिटैचेबल है और इसे घर या किसी के कार्यस्थल पर एक नियमित प्लग पॉइंट पर चार्ज किया जा सकता है, जिससे उपभोक्ता सुविधा में उल्लेखनीय वृद्धि होती है। स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक, और सीट के पीछे एक आसान यूटिलिटी बॉक्स है। ज़ीरो+ पर्याप्त 150 किलोग्राम का अधिकतम लोड ले सकता है।

Avan Motors
Avan Motors

अवान ने पिछले साल ज़ीरो+ लॉन्च किया था, और स्कूटर ने पहले से ही उपयोगकर्ताओं के साथ-साथ उद्योग के विशेषज्ञों से भी जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त की है। स्कूटर को विशेष रूप से भारतीय सड़क की स्थिति के अनुसार डिजाइन किया गया है, और चलाने की लागत पारंपरिक ईंधन पर चलने वाले वाहन की केवल 10% है। कंपनी रोड साइड असिस्टेंस (आरएसए) के साथ ग्राहकों को बिक्री के बाद की तत्काल सेवा भी प्रदान करती है। इसके अलावा, यह बेचे जा रहे स्कूटरों के पहले बैच के साथ शुरुआती स्पेयर पार्ट्स टूल किट के साथ एक्सटेंडेड वॉरंटी पीरियड भी पेश कर रहा है। ‘स्मार्ट’ पीढ़ी को सेवाएं देने के लिए, अवान अपने स्कूटरों में नवीनतम, अत्याधुनिक डिजिटल उपकरण और तकनीक को शामिल करने की प्रक्रिया में है, जो वाहनों को ‘स्मार्ट स्कूटर ’में बदल देगा, जिससे उपयोगकर्ता को विविध लाभ मिलेंगे।

एक स्थायी और पर्यावरण के अनुकूल भविष्य को लेकर कंपनी के विज़न के अनुरूप, ज़ीरो+ इलेक्ट्रिक स्कूटर शून्य-उत्सर्जन, लागत प्रभावी हैं और हर सवारी को सुचारू और मज़ेदार बनाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक से लैस हैं। वर्तमान में, ज़ीरो+ देश भर में अधिकृत अवान मोटर्स डीलरशिप पर उपलब्ध है। अवान ने हाल ही में ईवी एक्सपो में अपने लाइन-अप में नए स्कूटरों की श्रृंखला दिखाई, और उन्हें वर्ष के दौरान लॉन्च करने की योजना है।

Avan Motors
Avan Motors

नई सीरीज़ के बारे में बोलते हुए, श्री पंकज तिवारी, बिजनेस डेवलपमेंट हेड, अवान मोटर्स ने कहा, “इलेक्ट्रिक वाहन परिवहन का भविष्य हैं और हमारे वाहनों ने दिखाया है कि पर्यावरण-अनुकूलता को कम प्रदर्शन की कीमत पर आने की ज़रूरत नहीं है। ज़ीरो+ को हमारे उपयोगकर्ताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है, और यह बहुत ही व्यावहारिक मूल्य बिंदु पर आता है। अपनी सफलता की कहानी को आगे बढ़ाते हुए, अवान ने एक विस्तृत उपभोक्ता खंड की जरूरतों को पूरा करने के लिए सीरीज में नए स्कूटर और वाहन लॉन्च करने की योजना बनाई है। प्रत्येक उत्पाद अपनी सीरीज़ में अद्वितीय होगा, जो कई विशेषताओं से सुसज्जित होगा जो उन्हें अपने संबंधित क्षेत्रों में अग्रणी बनाएगा। हम उन्नत तकनीक के साथ भी काम कर रहे हैं जो उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ाने और उन्हें विभिन्न तरीकों से लाभान्वित करने का वादा करती है। ई-स्कूटर की हमारी नई रेंज और एक कुशल मूल्य निर्धारण की कार्यनीति के साथ, हम ईवी को अपनाने के लिए अधिक लोगों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, न कि केवल एक नवीनता के रूप में, बल्कि अपनी जीवन शैली के एक बड़े हिस्से के रूप में, एक विकल्प के बजाय आदर्श बनने के लिए।”

अवान मोटर्स अपने उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ ईवी स्पेस को फिर से परिभाषित कर रहा है जो न केवल स्वच्छ वातावरण के लिए मिशन को ध्यान में रखते हुए है, बल्कि उन समाधानों के साथ हैं जिनमें अत्याधुनिक तकनीक है और अपने उपभोक्ताओं के लिए उचित हैं।

ज़ीरो+ की कीमत - 47,000/- रुपये एक्स-शोरूम

उपलब्ध रंग- नीला, काला, सफेद और लाल

उपलब्धता- भारत में सभी अधिकृत अवान मोटर्स डीलरशिप पर

Web Title: Avan Motors – 'Sabse Aagey' brings the most efficient range of electric scooters in India

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे