बड़े-बड़े इंजीनियर नहीं कर सके, रिक्शा ड्राइवर ने कर दिखाया वो काम, महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने दिया बड़े पद पर नौकरी का ऑफर

By रजनीश | Published: April 26, 2020 10:32 AM2020-04-26T10:32:30+5:302020-04-26T10:37:39+5:30

कई बार स्थानीय स्तर लोग जरूरतों और अन्य कारणों से वाहनों में छोटे-बड़े बदलाव करते रहते हैं। और इस तरह के अधिकतर नए प्रयोगों पर महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा की नजर पहुंच ही जाती है या फिर वो खोज ही लेते हैं..

Anand Mahindra is all praises for e-rickshaw driver's social distancing innovation | बड़े-बड़े इंजीनियर नहीं कर सके, रिक्शा ड्राइवर ने कर दिखाया वो काम, महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने दिया बड़े पद पर नौकरी का ऑफर

फोटो क्रेडिट: ट्वीटर

Highlightsरिक्शा चालक ने अपने पूरे रिक्शे के डिजाइन को बदलकर रख दिया और ऐसे बनाया कि उसमें बैठने वाली सवारी एक दूसरे को टच न कर पाए।डिजाइन को देखे आनंद महिंद्रा ने इस डिजाइन को बनाने वाले की तारीफ की और सिर्फ तारीफ ही नहीं बल्कि उसको अपने यहां महिंद्रा ग्रुप में नौकरी का ऑफर भी दिया।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया खासतौर से ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन चल रहा है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी गई है। इस दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करना भी खतरनाक है। क्योंकि सवारी ढ़ोने वाले किसी भी वाहन में दूरी बनाकर रख पाना संभव नहीं है। लेकिन एक रिक्शा चालक ने इस समस्या का बहुत ही शानदार हल खोज निकाला है, जिसे देखते ही आनंद महिंद्रा ने एक बड़ा फैसला ले लिया..

देशभर में जहां कई पढ़े-लिखे लोग तक सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब नहीं समझ पाए वहीं एक रिक्शा चालक बहुत अच्छे तरीके से समझ गया कि सोशल डिस्टेंसिंग है क्या। औऱ उसकी इस समझ को आप उसके बनाए रिक्शे में देख सकते हैं। 

रिक्शा चालक ने अपने पूरे रिक्शे के डिजाइन को बदलकर रख दिया और ऐसे बनाया कि उसमें बैठने वाली सवारी एक दूसरे को टच न कर पाए। इस नए डिजाइन वाले रिक्शे में 5 लोग आराम से बैठ सकते हैं।

ट्रेन में रिजर्वेशन के दौरान जिस तरह से आपको अपनी सीट मिल जाती है ठीक उसी तरह इस ई-रिक्श में हर सवारी को बैठने के लिए अपना अलग सेक्शन है। डिजाइन को देखे आनंद महिंद्रा ने इस डिजाइन को बनाने वाले की तारीफ की और सिर्फ तारीफ ही नहीं बल्कि उसको अपने यहां महिंद्रा ग्रुप में नौकरी का ऑफर भी दिया।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा कि हमारे लोगों में तेजी से नया खोजने और उसे स्वीकार करने की क्षमता देखकर मैं हैरान हो जाता हूं। इसके साथ महिंद्रा ने कंपनी के कार्यकारी निदेशक (ऑटो और फार्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर को ट्विटर पर टैग करते हुए इस रिक्शा चालक को महिंद्रा के रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) और प्रॉडक्ट डेवलपमेंट टीम टीम में एडवाइजर के पद पर नियुक्त करने की सलाह दी है। उन्होंने 

Web Title: Anand Mahindra is all praises for e-rickshaw driver's social distancing innovation

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे