After Ferrari and Lamborghini this country's police will use Tesla's Cybertruck | फेरारी, लेंबॉर्गिनी के बाद अब दुबई पुलिस के काफिले में शामिल होगी ये खास ट्रक, दिये गये हैं धांसू फीचर
फोटो क्रेडिट: ट्वीटर

Highlightsसाइबर ट्रक का इस्तेमाल ऐसे इलाके के लिये किया जाएगा जहां ज्यादा टूरिस्ट होते हैं।यह साइबर ट्रक तीन मॉडल में आता है जिसकी कीमत 27 लाख रुपये से शुरू होकर 50 लाख रुपये तक है।

आप कभी दुबई गये होंगे और वहां की पुलिस की कार का काफिला देखा होगा तो आप प्रभावित हुये बिना नही रह पाए होंगे। लेकिन यदि आप नही गए हैं तो आपको बता दें कि दुबई पुलिस की कार सबसे टॉप मानी जाती हैं। इनमें बुगाती, लैंबॉर्गिनी से लेकर फेरारी तक शामिल हैं। अब दुबई पुलिस अपने काफिले में एक ट्रक शामिल करने जा रही है।

दुबई पुलिस टेस्ला की तरफ से हाल ही में प्रदर्शित की गई साइबर ट्रक को अपने काफिले में शामिल करने जा रही है। दुबई पुलिस के ऑफिशियल ट्वीटर से किये गये ट्वीट के मुताबिक 2020 तक यह ट्रक उनकी फ्लीट में शामिल होगा।

इस साइबर ट्रक की कीमत लगभग 55 लाख रुपये होगी। बताया जा रहा है कि साइबर ट्रक का इस्तेमाल ऐसे इलाके के लिये किया जाएगा जहां ज्यादा टूरिस्ट होते हैं। ट्रक अपने भारी वजन ढ़ोने के लिये जाने जाते हैं लेकिन उनमें स्पीड तेज नहीं होती है। जबकि इस साइबर ट्रक की खासियत यह है कि भार खींचने के साथ ही यह तेज स्पीड में भागने में भी सक्षम है। एक बात जो इसे और खास बनाती है वो है इसका इलेक्ट्रिक होना।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीटर पर बताया कि उनकी कंपनी को अब तक 2.5 लाख साइबर ट्रक के प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं। ये नया साइबर ट्रक 231.7 इंच लंब, 79.8 इंच चौड़ा और 75 इंच ऊंचा है। इसमें 6 लोगों के बैठने की जगह है। यह ट्रक 2.9 सेकंड में लगभग 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। साथ ही यह ट्रक लगभग 6350 किलोग्राम का वजन खींचने में सक्षम है।

Web Title: After Ferrari and Lamborghini this country's police will use Tesla's Cybertruck
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे