2018 Auto Expo Tata H5 SUV Launch Details | ऑटो एक्सपो 2018 में दिखेगी Tata H5 एसयूवी की झलक, जानें इसकी खूबियां
ऑटो एक्सपो 2018 में दिखेगी Tata H5 एसयूवी की झलक, जानें इसकी खूबियां

HighlightsTata H5 को Land Rover Discovery Sport के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया हैइस एसयूवी में 2.0-लीटर, मल्टीजेट डीज़ल इंजन लगा हो सकता है

Tata Motors के लिए ऑटो एक्सपो 2018 खास होने वाला है। कंपनी इस बार भी कई नए प्रोडक्ट को शोकेस करने जा रही है। इसमें सबसे खास कंपनी की नई एसयूवी है जिसे Tata H5 कोडनेम दिया गया है। इसके अलावा कंपनी इस बार अपनी प्रीमियम हैचबैक Tata X451 को भी शोकेस करेगी। Tata H5 SUV को कंपनी के नए IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। आइए, जानते हैं Tata H5 एसयूवी की खूबियों पर।

पढ़ें- Tata Nexon AMT लॉन्च को तैयार, 2018 ऑटो एक्सपो में दिखेगी झलक

- Tata H5 एसयूवी 5-सीटर और 7-सीटर, दोनों ही ऑप्शन में आएगी। इस एसयूवी की सबसे खास बात ये है कि इसे Land Rover Discovery Sport के L550 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस एसयूवी में हाई-माउंटेड हेडलैंप लगा होगा।

- Tata H5 में हाई-ग्राउंड क्लियरेंस, मज़बूत बिल्ड क्वालिटी, हेवी बॉडी क्लैंडिंग, स्टील व्हील, सिंगल एग्जहॉस्ट पाइप जैसी खूबियां होंगी। इस एसयूवी को 7 फरवरी, 2018 को ऑटो एक्सपो में शोकस किया जाएगा। आम जनता इस एसयूवी को 9 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक ऑटो एक्सपो में देख सकती है।

- Tata H5 एसयूवी को साल 2018 के अंत तक या 2019 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। ऑटो एक्सपो के दौरान इस एसयूवी को लेकर नई जानकारी सामने आएगी।

- कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Tata H5 में 2.0-लीटर, मल्टीजेट डीज़ल इंजन लगा होगा जो 170 बीएचपी का पावर और 350Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को Fiat ने तैयार किया है। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल Jeep Compass में भी किया जाता है। हालांकि, Tata H5 का मुकाबला Jeep Compass से भी है।

पढ़ें- ऑटो एक्सपो 2018 : Tata Motors पेश करेगी H5 एसयूवी और X451 प्रीमियम हैचबैक

- Tata H5 में मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जाएगा। इसके अलावा इस एसयूवी को ऑल-व्हील ड्राइव और Land Rover के टेरेन रिस्पॉन्स प्रोग्राम से भी लैस किया जा सकता है।

- Tata H5 में अगर यही इंजन का इस्तेमाल होता है तो माना जा रहा है कि ये एसयूवी करीब 17.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। जैसे ही हमें इस एसयूवी से जुड़ी कोई भी जानकारी मिलेगी, हम उसे आप तक पहुंचाएंगे।

Web Title: 2018 Auto Expo Tata H5 SUV Launch Details

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे