Auto Expo 2018: Tata Motors To Unveil H5 SUV, X451 Premium Hatchback And New LCV | ऑटो एक्सपो 2018 : Tata Motors पेश करेगी H5 एसयूवी और X451 प्रीमियम हैचबैक
ऑटो एक्सपो 2018 : Tata Motors पेश करेगी H5 एसयूवी और X451 प्रीमियम हैचबैक

देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी Tata Motors ने 2018 ऑटो एक्सपो के लिए सारी तैयारियां कर ली हैं। इस ऑटो एक्सपो Tata Motors अपने तीन नए प्रोडक्ट शोकेस करने जा रही है। कंपनी ने ऑटो एक्सपो को पहले मीडिया को एक इनवाइट भेजा है जिसमें एक टीज़र वीडियो भी है। इस वीडियो को देखने के बाद ये साफ अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि कंपनी इस ऑटो एक्सपो तीन नए प्रोडक्ट दर्शकों के सामने रखेगी।

2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में Tata Motors अपनी एक नई एसयूवी पेश करेगी जिसे Tata H5 कोडनेम दिया गया है। इस एसयूवी का सीधा मुकाबला Jeep Compass से होगा। इसके अलावा कंपनी एक नई प्रीमियम हैचबैक को भी शोकेस करने जा रही है जिसका मुकाबला Maruti Suzuki Baleno और Hyundai i20 से होगा। इस प्रीमियम हैचबैक को Tata X451 कोडनेम दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी एक नई लाइट कमर्शियल व्हीकल को भी शोकेस करेगी। इन तीनों गाड़ियों को 7 फरवरी, 2018 को ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाएगा।

Tata H5 एसयूवी

Tata Motors इन दिनों लगातार नए प्रोडक्ट्स भारतीय बाज़ार में उतार रही है। अब कंपनी की नज़र प्रीमियम सेगमेंट में है और इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए Tata नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस नई एसयूवी को Land Rover की तर्ज पर तैयार किया गया है। फिलहाल, इसे H5 कोडनेम दिया गया है लेकिन जल्द ही इसके नाम का भी खुलासा कर दिया जाएगा। Tata H5 एसयूवी को Land Rover Discovery Sport के L550 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये एसयूवी 5-सीटर और 7-सीटर ऑप्शन के साथ आएगी। इस एसयूवी में 2.0-लीटर मल्टीजेट डीज़ल इंजन लगा होगा जो फिएट ने तैयार किया है। ये वही इंजन है जिसक इस्तेमाल Jeep Compass में भी किया जा रहा है। इस एसयूवी में कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे।

2018 ऑटो एक्सपो: Tata Motors इस बार 26 स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन करेगी शोकेस

Tata X451 हैचबैक

कंपनी के नई प्रीमियम हैचबैक भी उतारने जा रही है जिसे Tata X451 कोडनेम दिया गया है। इस नई कार का मुकाबला Maruti Suzuki Baleno, Honda Jazz और Hyundai i20 से होगा। इस कार को Impact Design 2.0 फिलॉसफी पर तैयार किया गया है। इस कार को नए एडवांस मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (AMP) पर तैयार किया गया है। इस कार में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन लगा हो सकता है। इस कार को अगले साल या इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

नई LCV (लाइट कमर्शियल व्हीकल)

हालांकि, इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन खबर है कि कंपनी इस ऑटो एक्सपो एक नई लाइट कमर्शियल व्हीकल को भी शोकेस करने जा रही है। कंपनी कमर्शियल व्हीकल स्पेस में अच्छा खासा दबदबा रखती है और ऐसे में कंपनी की कोशिश है कि इस लाइन-अप को और मज़बूत किया जाए।

Web Title: Auto Expo 2018: Tata Motors To Unveil H5 SUV, X451 Premium Hatchback And New LCV

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे