Tata Nexon AMT set for India launch in 2018 auto expo | Tata Nexon AMT लॉन्च को तैयार, 2018 ऑटो एक्सपो में दिखेगी झलक
टाटा नेक्सन एएमटी

HighlightsTata Nexon AMT के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगाTata Nexon AMT पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन में आएगी

इस बार 2018 ऑटो एक्सपो में हमें कई नए प्रोडक्ट्स देखने को मिलेंगे। देश की सभी बड़ी कार कंपनियों ने भी ऑटो एक्सपो के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। Tata Motors इस ऑटो एक्सपो में H5 एसयूवी और X451 प्रीमियम हैचबैक को शोकेस करेगी। इसके अलावा कंपनी अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी Tata Nexon के AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) वर्जन को भी लॉन्च करने जा रही है। Tata Nexon AMT पेट्रोल और डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। 

ऑटो एक्सपो 2018 : Tata Motors पेश करेगी H5 एसयूवी और X451 प्रीमियम हैचबैक

फिलहाल ये कॉम्पैक्ट एसयूवी XE, XM, XT और XZ Plus वेरिएंट में बिक्री के लिए उपलब्ध है। बताया जा रहा है कि इस एसयूवी के मिड और टॉप-एंड ट्रिम को AMT से लैस किया जाएगा। फिलहाल, Tata Nexon 5 कलर ऑप्शन - मोरक्कन ब्लू, ग्लासगो ग्रे, सिएटल सिल्वर, वरमाउंट रेड और कैलगरी व्हाइट में उपलब्ध है।

डिजाइन के मामले में Tata Nexon AMT अपने स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ही होगी। Tata Nexon AMT में 1.2-लीटर Revotron, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 108 बीएचपी का पावर और 170Nm का टॉर्क देता है। वहीं, इसके डीज़ल वर्जन में 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर, Revotorq इंजन लगा है जो 108 बीएचपी का पावर और 260Nm का टॉर्क देगा। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में डुअल एयरबैग और एबीएस को कार के स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर में रखा गया है।

2018 ऑटो एक्सपो: Tata Motors इस बार 26 स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन करेगी शोकेस

खबर है कि Tata Nexon AMT की कीमत इसके मुकाबले की कारों की तुलना में कम रखा जा सकता है। Tata Nexon AMT का सीधा मुकाबला Ford EcoSport ऑटोमेटिक से होगा जिसकी कीमत 9.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Web Title: Tata Nexon AMT set for India launch in 2018 auto expo

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे