Aaj Ka Rashifal 09 March 2024: हिन्दू नववर्ष के पहले दिन इन 4 राशिवालों को होगा धनलाभ

By रुस्तम राणा | Published: April 9, 2024 06:56 AM2024-04-09T06:56:39+5:302024-04-09T06:56:39+5:30

Next

मेष: अपनी दोस्ती के कारण आज परेशान रह सकते हैं। हालाँकि किसी को भी उधार देना या पैसा देना पसंद नहीं है, किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको राहत मिल सकती है। नई परियोजनाओं पर काम करने से पहले पुनर्विचार करने के लिए कुछ समय निकालें।

वृषभ: आपकी उपस्थिति आज मनमोहक खुशबू की तरह आकर्षण बिखेरेगी। घर की छोटी-छोटी चीज़ों पर ज़्यादा ख़र्च करने से सावधान रहें, क्योंकि इससे मानसिक तनाव हो सकता है। शाम का समय मेहमानों के आगमन से भरा रह सकता है।

मिथुन: आप कुछ फुर्सत के पलों का आनंद लेने वाले हैं। लंबी अवधि की वित्तीय वृद्धि के लिए स्टॉक और म्यूचुअल फंड में निवेश करने पर विचार करें। निजी मामलों पर सलाह के लिए कोई मित्र आपसे संपर्क कर सकता है। दृढ़ता आज आपके लिए भाग्य लेकर आएगी।

कर्क: अपनी सेहत पर ध्यान दें और अपने मामलों को व्यवस्थित करें। आज आपको अपने मामा पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। यह आपकी रचनात्मकता को व्यक्त करने और कलात्मक परियोजनाओं पर काम करने का भी एक अच्छा समय है।

सिंह: आज आप बेहद ऊर्जावान रहेंगे, स्वास्थ्य आपका पूरा साथ देगा। हालाँकि, सतर्क रहें क्योंकि किसी करीबी के साथ टकराव बढ़ सकता है, संभवतः कानूनी मामले और वित्तीय खर्च हो सकते हैं। इस चुनौतीपूर्ण समय में आपका परिवार आपके साथ खड़ा रहेगा।

कन्या: आपकी त्वरित प्रतिक्रिया से कोई पुराना मसला सुलझ जाएगा। अप्रत्याशित स्रोत आपके लिए कमाई ला सकते हैं। सामंजस्य के लिए प्रियजनों के साथ विवादास्पद विषयों से बचने की सलाह दी जाती है। जीवंत प्रेम जीवन की अपेक्षा करें।

तुला: आपका स्वास्थ्य उत्तम बना हुआ है। सलाह है कि बिना सलाह लिए आज कोई भी वित्तीय निवेश न करें। आपका आकर्षण और व्यक्तित्व आपके जीवन में नई मित्रताएँ आकर्षित करेगा। आपका साथी प्रतिबद्धता की इच्छा व्यक्त कर सकता है।

वृश्चिक: आज किसी करीबी दोस्त के साथ सहयोग करने से कुछ व्यवसायियों को वित्तीय लाभ हो सकता है, जिससे संभवतः आपकी कई चिंताएँ दूर हो सकती हैं। आज आपकी आभा से प्रेम और सकारात्मकता झलकती है।

धनु: आज किसी भी उत्पन्न होने वाली स्थिति को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए बुद्धिमत्ता का प्रयोग करें। आपके माता-पिता के सहयोग की पेशकश से वित्तीय बोझ कम हो सकता है। अपने मेहमानों के साथ दयालुता से व्यवहार करना महत्वपूर्ण है।

मकर: कठिनाइयों पर ध्यान देने और उन्हें बढ़ाने की आपकी प्रवृत्ति आपके संकल्प को कमजोर कर सकती है। अगर आप शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों पर अतिरिक्त ध्यान दें, क्योंकि उनकी सेहत खराब होने की आशंका है, जिससे काफी खर्चा हो सकता है।

कुंभ: आपकी आशा एक उत्तम, सुगंधित फूल की तरह खिलेगी, जो समृद्धि और प्रतिभा से जगमगाएगा। महत्वपूर्ण योजनाएँ फलीभूत होंगी, ताज़ा वित्तीय लाभ होगा। दोस्तों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लें, लेकिन गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें।

मीन: दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएँगे, जिसका आपके विचारों पर गहरा असर होगा। कार्यक्षेत्र में पिता की सलाह फायदेमंद साबित हो सकती है। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता का फल मिलेगा।