IPL 2024: केकेआर और राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में जगह पक्की, तीसरे और चौथे नंबर के लिए रेस जारी, जानें सभी समीकरण

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर ने प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। तीसरी और चौथी टीम के लिए रेस तगड़ी है। चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स सभी 12 अंकों पर बराबरी पर हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 6, 2024 05:47 PM2024-05-06T17:47:36+5:302024-05-06T17:49:03+5:30

IPL 2024 KKR and Rajasthan Royals almost in playoff race between CSK, SRH and LSG | IPL 2024: केकेआर और राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में जगह पक्की, तीसरे और चौथे नंबर के लिए रेस जारी, जानें सभी समीकरण

केकेआर और राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में जगह पक्की

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल अब धीरे-धीरे अपने अंतिम दौर की तरफ बढ़ रहा हैलीग में शामिल सभी टीमों ने कम से कम 10 मैच खेल लिए हैंअब प्लेऑफ़ का परिदृश्य साफ होने लगा है

IPL 2024: आईपीएल अब धीरे-धीरे अपने अंतिम दौर की तरफ बढ़ रहा है। लीग में शामिल सभी टीमों ने कम से कम 10 मैच खेल लिए हैं। सभी टीमों को कुल 14 मैच खेलने हैं। यहां से अब  प्लेऑफ़ का परिदृश्य साफ होने लगा है। लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) पर 98 रन की शानदार जीत के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) वर्तमान में 16 अंकों के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शीर्ष पर है। राजस्थान के भी 16 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट में वह कोलकाता से पीछे है। 

राजस्थान रॉयल्स और  केकेआर ने प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। तीसरी और चौथी टीम के लिए रेस तगड़ी है। चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स सभी 12 अंकों पर बराबरी पर हैं। सनराइजर्स ने चेन्नई और लखनऊ से एक मैच कम खेला है और सोमवार, 6 मई को वह मुंबई इंडियंस के खिलाफ भिड़ेंगे। अगर हैदराबद यह मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए प्रबल दावेदार बन जाएगी। सनराइजर्स फिलहाल  तीसरे स्थान पर हैं, उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स हैं।

ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स 11 मैचों में 10 अंकों के साथ छठवें स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अपने आठ मैचों में से सात गंवाए हैं। लेकिन गातार तीन मैच जीतकर टीम ने वापसी की। आरसीबी अब भी रेस में है लेकिन लेकिन उन्हें अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे। इसके बाद भी वह केवल 14 अंक ही जुटा पाएंगे। 

पंजाब की क्वालिफिकेशन की उम्मीदों को झटका लगा है। यह टीम आठ अंकों के साथ 10-टीम लीग में आठवें स्थान पर है। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के लिए रास्ते लगभग बंद हो चुके हैं। वे क्रमशः नौवें और दसवें स्थान पर हैं। टाइटंस के पास अभी भी एक मौका है। अगर वे अपने सभी तीन मैच जीत जाते हैं, तो वे 14 अंक तक पहुंच जाएंगे। लेकिन मुंबई के लिए प्लेऑफ के दरावाजे बंद हो चुके हैं। मुंबई इंडियंस के 11 मैचों में केवल छह अंक हैं। हालांकि यहां से मुंबई बाकी टीमों का गणित बिगाड़ सकती है।

आईपीएल की अंक तालिका
 

Open in app