एप्पल के सीईओ टिम कुक से यौन संबंध की चाहत रखने वाली महिला हुई तीन साल तक दूर रहने को तैयार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 30, 2022 09:27 PM2022-03-30T21:27:21+5:302022-03-30T21:33:24+5:30

एप्पल के सीईओ के साथ इस घटना की शुरूआत साल 2020 से हुई। जब जूली ली चोई नाम की महिला ने कथित तौर पर एप्पल के सीईओ टिम कुक को ईमेल करना शुरू कर दिया कि वह उसके साथ यौन संबंध बनाए। जूली ने एप्पल के साथ किये समझौते में स्वीकार किया कि वो अगले तीन वर्षों तक एप्पल के सीईओ टिम कुक के 200 गज के दायरे में भी प्रवेश नहीं करेंगी।

Woman willing to have sex with Apple CEO Tim Cook ready to stay away for three years | एप्पल के सीईओ टिम कुक से यौन संबंध की चाहत रखने वाली महिला हुई तीन साल तक दूर रहने को तैयार

एप्पल के सीईओ टिम कुक से यौन संबंध की चाहत रखने वाली महिला हुई तीन साल तक दूर रहने को तैयार

Highlightsजूली ली चोई ने पिछले साल एप्पल के सीईओ टिम कुक से यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डाला था कैलिफोर्निया की काउंटी सुपीरियर कोर्ट में एप्पल और जूली ली चोई के बीच एक समझौता हुआजूली तीन साल तक टिम कुक को ट्विटर या ईमेल सहित किसी भी तरीके से संपर्क नहीं करेंगी

वाशिंगटन:अमेरिका में पिछले साल एप्पल के सीईओ टिम कुक को यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डालने वाली महिला जूली ली चोई आखिरकार इस बात पर सहमत हो गई हैं कि वो टेक टाइकून से दूर रहेंगी।

इसके लिए जूली ने कथित तौर पर सांता क्लारा काउंटी सुपीरियर कोर्ट में एप्पल के साथ एक हुए समझौते पर साइन किया। कैलिफोर्निया में हुई कागजी कार्यवाही में जूली के अलावा एप्पल की ओर से सैन जोस शामिल हुए। वहीं एप्पल के सीईओ टिम कुक ने इस कार्यवाही में भाग नहीं लिया।

समझौते के मुताबिक जूली अगले तीन साल तक कुक से दूर रहने पर राजी हो गई हैं। समझौते में यह भी कहा गया है कि वो जूली आवश्यक तौर पर अगले तीन वर्षों तक एप्पल के सीईओ के 200 गज के दायरे में प्रवेश नहीं करेंगी। इसके अतिरिक्त वो टिम कुक को ट्विटर या ईमेल सहित किसी भी अन्य तरीके से भी संपर्क नहीं कर सकेगी। वहीं सुनवाई और इस समझौते के बाद जूली और एप्पल ने इस मामले में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

मालूम हो कि यह मामला 2020 का है। जब जूली ली चोई ने कथित तौर पर एप्पल के सीईओ टिम कुक को ईमेल करना शुरू कर दिया कि वह उसके साथ यौन संबंध बनाए। जूली द्वारा कुक को भेजे गये एक ईमेल में कथित तौर पर लिखा था, "मैं अब इस तरह नहीं रह सकती। मुझे आपके साथ शारीरिक संबंध बनाना है, प्लीज... प्लीज...।"

यहां तक ​​​​कि जब एप्पल के सीईओ ने सार्वजनिक रूप से कह दिया कि वह एक समलैंगिक हैं, इसके बाद भी जूली ने उन्हें परेशान करना जारी रखा। जूली ने अपने एक अन्य ईमेल में कुक से कहा था, "टिम, किस्मत से हम दोनों के जीवन के लिए यही है।"

इसके बाद एप्पल कंपनी ने जनवरी में जूली के खिलाफ एक अस्थायी रोक का आदेश जारी किया। जिसमें कहा गया था कि उसने एक बार अपने एक मैसेज में हैंडगन की तस्वीरें भेजी और साथ में जोर दिया कि कुक उन तस्वीरों को खरीदने।

कंपनी ने कहा कि उसी मैसेज से यह भी पता चला कि जूली ने कुछ कंपनियों बनाईं और उनसे कुक से जोड़ने की कोशिश भी की। इसके अलावा वो कभी-कभी वो एप्पल के दफ्तर को अपनी कंपनी के मुख्यालय के रूप में दिखाती थी।

एप्पल ने पिछले साल सितंबर में जूली के खिलाफ कानूनी कार्रवाई उस समय की थी, जब उसने कैलिफोर्निया के पालो ऑल्टो में स्थित अपने कॉन्डोमिनियम में उनकी रूममेट बनने के लिए आवेदन करने के लिए झासा दिया था। उसके बाद अक्टूबर में जूली कुक के घर के बाहर दिखाई दीं और किसी ने कहा कि वह कुक के खिलाफ हिंसक भी हो सकती है। इस मामले में सभी दस्तावेज अदालत को उपलब्ध कराये गये थे। दिसंबर में फिर से जूली ने कुक से कहा कि वह उन्हें 500 मिलियन डॉलर लेने के बाद माफ कर सकती है।

कुछ हफ्ते बाद एप्पल ने कोर्ट में एक अनुरोध करके इस संबंध में अस्थायी रोक की मांग की। जिसमें कहा गया था कि चोई हथियारों के साथ ऐप्पल के सीईओ के आवास पर कभी भी पहुंच सकती हैं और हो सकता है कि निकट भविष्य में उनका इरादा खतरनाक हो सकता है।

यही कारण है कि कंपनी ने हाल ही में अपने शेयरधारकों को इस बात की जानकारी दी कि उसने पिछले साल सीईओ टिम कुक की सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए सुरक्षा उपायों के लिए $ 630,000 से अधिक का भुगतान किया था।

Web Title: Woman willing to have sex with Apple CEO Tim Cook ready to stay away for three years

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे