Watch:'जन गण मन' गाने के बाद गायिका मैरी मिलबेन ने पीएम मोदी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

By रुस्तम राणा | Published: June 24, 2023 02:47 PM2023-06-24T14:47:03+5:302023-06-24T14:48:33+5:30

कार्यक्रम से पहले, गायिका ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री मोदी के लिए भारतीय राष्ट्रगान प्रस्तुत करने के लिए "गहरा सम्मान" महसूस कर रही हैं।

Watch: After singing 'Jana Gana Mana', singer Mary Milben touches PM Modi's feet and takes blessings | Watch:'जन गण मन' गाने के बाद गायिका मैरी मिलबेन ने पीएम मोदी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Watch:'जन गण मन' गाने के बाद गायिका मैरी मिलबेन ने पीएम मोदी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Highlightsमैरी मिलबेन ने भारत का राष्ट्रगान जन गण मन गाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लियाकार्यक्रम से पहले कहा था कि वह पीएम मोदी के लिए भारतीय राष्ट्रगान प्रस्तुत करने के लिए "गहरा सम्मान" महसूस कर रही हैंमैरी मिलबेन भारत में राष्ट्रगान जन गण मन और ओम जय जगदीश हरे के गायन के लिए अत्यधिक लोकप्रिय हैं

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री की आधिकारिक राजकीय यात्रा के समापन समारोह में अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन ने भारत का राष्ट्रगान जन गण मन गाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। 38 वर्षीय मिलबेन ने वाशिंगटन डीसी में रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग और इंटरनेशनल ट्रेड सेंटर में यूनाइटेड स्टेट्स इंडियन कम्युनिटी फाउंडेशन (यूएसआईसीएफ) द्वारा आयोजित एक निमंत्रण-मात्र कार्यक्रम में भारतीय राष्ट्रगान गाया।

एक प्रमुख अफ्रीकी-अमेरिकी हॉलीवुड अभिनेत्री और गायिका, मैरी मिलबेन भारत में राष्ट्रगान जन गण मन और ओम जय जगदीश हरे के गायन के लिए अत्यधिक लोकप्रिय हैं। कार्यक्रम से पहले, गायिका ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री मोदी के लिए भारतीय राष्ट्रगान प्रस्तुत करने के लिए "गहरा सम्मान" महसूस कर रही हैं।

उन्होंने कहा, "लगातार चार अमेरिकी राष्ट्रपतियों के लिए अमेरिकी राष्ट्रगान और देशभक्ति संगीत प्रस्तुत करने के बाद, मैं प्रधानमंत्री मोदी के लिए भारतीय राष्ट्रगान प्रस्तुत करने के लिए बेहद सम्मानित महसूस कर रही हूं और देश और लोगों के सम्मान में मैं इसे अपना परिवार मानती हूं।" उन्होंने कहा, "अमेरिकी और भारतीय दोनों राष्ट्रगान लोकतंत्र और स्वतंत्रता के आदर्शों की बात करते हैं और यही अमेरिका-भारत संबंधों का असली सार है। एक स्वतंत्र राष्ट्र को केवल स्वतंत्र लोगों द्वारा ही परिभाषित किया जाता है।" 

पिछले महीने, पीएम मोदी की पापुआ न्यू गिनी की यात्रा के दौरान, प्रशांत द्वीप देश के प्रधानमंत्री ने सम्मान के प्रतीक के रूप में पीएम मोदी के पैर छुए थे। देश से उनके प्रस्थान के दौरान भी इसी तरह का भाव देखा गया जब हवाईअड्डे के दृश्य में एक पुरुष और एक महिला प्रधानमंत्री के सामने झुके और उनके सिर जमीन को छू रहे थे। पीएम मोदी ने तुरंत हाथ जोड़कर उनके इशारे का जवाब दिया।

Web Title: Watch: After singing 'Jana Gana Mana', singer Mary Milben touches PM Modi's feet and takes blessings

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे