US Shooting: अमेरिका के लेविस्टन में गोलीबारी से मचा हड़कंप; 22 लोगों की मौत, दर्ज भर से अधिक घायल

By अंजली चौहान | Published: October 26, 2023 08:18 AM2023-10-26T08:18:09+5:302023-10-26T08:19:25+5:30

लेविस्टन, मेन में एक सामूहिक गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और लगभग 60 घायल हो गए। कानून प्रवर्तन सक्रिय रूप से संदिग्ध की तलाश कर रहा है, जिसे फायरिंग की स्थिति में राइफल पकड़े हुए चित्रित किया गया था।

US Shooting Firing in Lewiston America creates panic 16 people died more than the recorded number were injured | US Shooting: अमेरिका के लेविस्टन में गोलीबारी से मचा हड़कंप; 22 लोगों की मौत, दर्ज भर से अधिक घायल

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

US Shooting: अमेरिका के लेविस्टन इलाके में सामूहिक गोलीबारी के कारण स्थिति गंभीर हो गई है। अज्ञात हमलावर द्वारा गोलीबारी करने के कारण करीब 22 लोगों की जान चली गई वहीं, 60 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बुधवार देर रात (अमेरिकी स्थानीय समयानुसार) घटी। गोलीबारी के बाद एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ कार्यालय ने फायरिंग की स्थिति में राइफल पकड़े हुए संदिग्ध की दो तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट कीं और कहा कि वह बड़े पैमाने पर है। इस बीच, काउंटी शेरिफ ने चित्रित संदिग्ध की पहचान करने के लिए जनता से मदद मांगी।

घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि हमलावर अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। फिलहाल स्थानीय पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है और लोगों से आरोपी की पहचान के लिए अपील कर रही है। 

लेविस्टन में सेंट्रल मेन मेडिकल सेंटर ने एक बयान जारी कर कहा कि वह "एक बड़े पैमाने पर हताहत, बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटना पर प्रतिक्रिया दे रहा था" और मरीजों को लेने के लिए क्षेत्रीय अस्पतालों के साथ समन्वय कर रहा था।

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, मेन राज्य पुलिस ने राज्य के दूसरे सबसे बड़े निवासियों को आदेश दिया कई स्थानों पर सक्रिय शूटर की स्थिति की जानकारी मिलने के बाद, बुधवार रात को शहर में शरण ली गई।

पुलिस ने कहा, "कृपया आपातकालीन प्रतिक्रियाकर्ताओं को अस्पतालों तक पहुंचने की अनुमति देने के लिए सड़कों से दूर रहें।"

लेविस्टन एंड्रोस्कोगिन काउंटी का हिस्सा है और मेन के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड से लगभग 35 मील (56 किमी) उत्तर में है। 

Web Title: US Shooting Firing in Lewiston America creates panic 16 people died more than the recorded number were injured

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे