ब्रिटेन : लंदन में पर्यावरण, कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, 38 गिरफ्तार

By भाषा | Published: October 4, 2021 08:36 PM2021-10-04T20:36:29+5:302021-10-04T20:36:29+5:30

UK: Environmental activists protest in London, 38 arrested | ब्रिटेन : लंदन में पर्यावरण, कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, 38 गिरफ्तार

ब्रिटेन : लंदन में पर्यावरण, कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, 38 गिरफ्तार

लंदन, चार अक्टूबर (एपी) ब्रिटेन की राजधानी लंदन में सोमवार को पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने कई जगह प्रदर्शन किया और भीड़भाड़ वाले प्रमुख मार्गों को अवरुद्ध कर दिया, इसके कारण कई जगह यातायात प्रभावित हुआ। पुलिस ने 38 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।

पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने ब्रिटिश सरकार से एक दशक के भीतर सभी घरों को जीवाश्म ईंधन से मुक्त कराने की मांग की है।

इंसुलेट ब्रिटेन नामक संस्था बीते कई हफ्तों से राजधानी लंदन में विरोध प्रदर्शन आयोजित कर रही है। इन प्रदर्शनों में राजधानी की कई प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध किया गया है ।

संस्था ने कहा कि 50 लोगों ने लंदन में चार प्रमुख मार्गों को अवरुद्ध कर दिया था, जिसमें ब्लैकवॉल टनल भी शामिल है, जो पूर्वी लंदन में टेम्स नदी के प्रमुख मार्गों में से एक है। दक्षिण लंदन में वैंड्सवर्थ ब्रिज, पश्चिम लंदन में हैंगर लेन और राजधानी के उत्तर में अर्नोस ग्रोव को भी अवरुद्ध किया गया।

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि राजमार्ग को बाधित करने और सार्वजनिक उपद्रव करने की साजिश रचने के मामले में 38 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: UK: Environmental activists protest in London, 38 arrested

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे