यूएई ने एक जनवरी से साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह करने की घोषणा की

By भाषा | Published: December 7, 2021 08:38 PM2021-12-07T20:38:54+5:302021-12-07T20:38:54+5:30

UAE announces working week of four and a half days from January 1 | यूएई ने एक जनवरी से साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह करने की घोषणा की

यूएई ने एक जनवरी से साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह करने की घोषणा की

दुबई, सात दिसंबर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक जनवरी से पांच के बजाच साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह होगा। यूएई ने मंगलवार को इस बाबत घोषणा की।

साढ़े चार दिन का कार्य सप्ताह होने के बाद यूएई दुनिया का ऐसा पहला देश बन जाएगा, जहां सप्ताह में पांच दिन से कम कार्य दिवस होंगे। यूएई ने काम और व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य बेहतर करने के मकसद से ये कदम उठाया है।

यूएई सरकार के मीडिया कार्यालय ने कहा कि नयी समयसारिणी के मुताबिक, सोमवार से बृहस्पतिवार तक कार्य समय सुबह सात बजकर 30 मिनट से अपराह्न तीन बजकर 30 मिनट तक होगा जबकि शुक्रवार को सुबह सात बजकर 30 मिनट से अपराह्न 12 बजे तक काम होगा जोकि आधा कार्य दिवस रहेगा।

उन्होंने कहा कि नए नियम के अनुसार शनिवार और रविवार को पूरे दिन का अवकाश रहेगा।

माना जा रहा है कि सरकार ने वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ाने के मद्देनजर कार्य समयसारिणी को अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य यूरोपीय देशों के आसपास रखा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: UAE announces working week of four and a half days from January 1

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे