किम जोंग से वार्ता के पहले ट्रंप ने क्यों की जापानी पीएम आबे और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से बात?

By भाषा | Published: June 12, 2018 08:15 AM2018-06-12T08:15:00+5:302018-06-12T08:15:14+5:30

ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात सिंगापुर में 12 जुन को हुई और यहां एक ऐतिहासिक शिखर वार्ता हुई।

Trump Kim Summit: Trumps meets Shinzo Abe and Moon Jae-in before kim summit | किम जोंग से वार्ता के पहले ट्रंप ने क्यों की जापानी पीएम आबे और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से बात?

किम जोंग से वार्ता के पहले ट्रंप ने क्यों की जापानी पीएम आबे और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से बात?

वाशिंगटन, 12 जून: उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के साथ ऐतिहासिक शिखर वार्ता से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई-इन से फोन पर बात की। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। 

व्हाइट हाउस ने सिंगापुर वार्ता से पहले दो फोन कॉल्स का विवरण देते हुए कहा कि किम के साथ अपनी वार्ता से पूर्व ट्रंप दोनों देशों के नेताओं से परामर्श पर सहमत थे। 

व्हाइट हाउस ने आज कहा, ‘‘दोनों नेताओं (ट्रंप और आबे) ने उत्तर कोरिया के साथ वार्ता से पहले हालिया घटनाक्रम पर चर्चा की और बैठक के बाद भी परामर्श पर सहमति जताई।’’ ट्रंप ने मून से भी शिखर वार्ता से पहले के हालात पर चर्चा की।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरियाई तानाशाह किम के बीच ऐतिहासिक वार्ता LIVE: बैठक से पहले 

फोन कॉल के विवरण के मुताबिक, ‘‘दोनों नेताओं ने सिंगापुर में किम के साथ ट्रंप की मुलाकात के बाद अपने करीबी संबंधों को जारी रखने और बेहतर समन्वय पर जोर दिया।’’ 

Web Title: Trump Kim Summit: Trumps meets Shinzo Abe and Moon Jae-in before kim summit

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे