पाकिस्तान में चुनाव की पूर्व संध्या पर बड़ा आतंकी हमला, विस्फोटों में 25 लोग मारे गए, 40 से अधिक घायल

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 7, 2024 03:20 PM2024-02-07T15:20:53+5:302024-02-07T15:22:28+5:30

यह विस्फोट बलूचिस्तान के पिशिन जिले में खानोजई क्षेत्र स्थित निर्दलीय उम्मीदवार असफंदयार खान काकड़ के कार्यालय के बाहर हुआ। पुलिस ने कहा कि बम उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय के बाहर एक बैग में रखा गया था जिसमें ‘टाइमर’ लगा था।

terrorist attack on the eve of Pakistan elections 25 people killed, more than 40 injured | पाकिस्तान में चुनाव की पूर्व संध्या पर बड़ा आतंकी हमला, विस्फोटों में 25 लोग मारे गए, 40 से अधिक घायल

(फाइल फोटो)

Highlightsपाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव होना हैइससे पहले बलूचिस्तान में हिंसा चरम पर हैअशांत बलूचिस्तान में चुनावी उम्मीदवारों को निशाना बनाकर आंतकी हमला

Blasts in Pakistan : पाकिस्तान चुनाव की पूर्व संध्या पर एक बार फिर आंतकी हमलों से दहल गया। अशांत बलूचिस्तान में चुनावी उम्मीदवारों को निशाना बनाकर किए गए दो अलग-अलग विस्फोटों में कम से कम 25 लोग मारे गए और 40 से अधिक अन्य घायल हो गए। पहला हमला क्वेटा शहर से करीब 50 किलोमीटर दूर पिशिन जिले में हुआ। पाकिस्तान के GEO न्यूज ने बताया कि दूसरा विस्फोट किला सैफुल्ला जिले में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (JUI-F) कार्यालय के बाहर हुआ। अब तक, किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, जो संसदीय चुनाव से एक दिन पहले हुआ।

यह विस्फोट बलूचिस्तान के पिशिन जिले में खानोजई क्षेत्र स्थित निर्दलीय उम्मीदवार असफंदयार खान काकड़ के कार्यालय के बाहर हुआ। पुलिस ने कहा कि बम उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय के बाहर एक बैग में रखा गया था जिसमें ‘टाइमर’ लगा था। पाकिस्तान में आठ फरवरी को आम चुनाव होना है और इससे पहले बलूचिस्तान में हिंसा चरम पर है। 

बलूचिस्तान के कार्यवाहक मंत्री मीर जुबैर खान जमाली ने स्वतंत्र उम्मीदवार असफंदयार काका के  राजनीतिक दल के कार्यालय के बाहर "आत्मघाती विस्फोट" पर संज्ञान लिया है और विस्फोट में हुई मौतों पर अफसोस जताया। उन्होंने उपायुक्त से रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि 8 फरवरी को होने वाले आम चुनावों से पहले पाकिस्तान में हिंसा का दौर जारी है। बीती 5 फरवरी को भी पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक पुलिस थाने पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के हमले में कम से कम 10 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। यह हमला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में दरबान तहसील के चोडवान पुलिस थाने में हुआ था। तंकवादियों ने पुलिस थाने पर चारों तरफ से ग्रेनेड और भारी गोलीबारी से हमला किया जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकवादी वहां से भाग गए। 

Web Title: terrorist attack on the eve of Pakistan elections 25 people killed, more than 40 injured

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे