दक्षिण-पश्चिम नाइजरः चरमपंथी बंदूकधारियों ने 25 लोगों की गोली मारकर हत्या की, भवनों में तोड़फोड़, जलाया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 18, 2021 07:30 PM2021-11-18T19:30:58+5:302021-11-18T19:33:04+5:30

South-West Niger: इस्लामिक चरमपंथियों ने पश्चिमी नाइजर में 69 लोगों की हत्या कर दी थी और मार्च में बंदूकधारियों ने 137 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था।

South-West Niger Extremist gunmen shot dead 25 people ransacked buildings burned | दक्षिण-पश्चिम नाइजरः चरमपंथी बंदूकधारियों ने 25 लोगों की गोली मारकर हत्या की, भवनों में तोड़फोड़, जलाया

नाइजर के इस हिस्से में अल-कायदा कई वर्षों से सक्रिय है। 

Highlightsहमले में भवनों में तोड़फोड़ की गई और उन्हें जला दिया गया। सरकार ने हमले को कायरतापूर्ण बताया।अफ्रीकी देश में अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े चरमपंथियों की यह नवीनतम हिंसा है।

नियामीः दक्षिण-पश्चिम नाइजर में संदिग्ध चरमपंथी बंदूकधारियों ने कम से कम 25 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। यह जानकारी बुधवार को सरकार ने दी।

 

गृह मंत्री अलकाचे अलहद ने एक बयान में कहा कि बकोराट गांव के पास इस हफ्ते की शुरुआत में हुए हमले में भवनों में तोड़फोड़ की गई और उन्हें जला दिया गया। सरकार ने हमले को कायरतापूर्ण बताया और कहा कि इलाके में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जा रही है। माली के साथ लगती सीमा वाले इस पश्चिम अफ्रीकी देश में अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े चरमपंथियों की यह नवीनतम हिंसा है।

इस महीने की शुरुआत में इस्लामिक चरमपंथियों ने पश्चिमी नाइजर में 69 लोगों की हत्या कर दी थी और मार्च में बंदूकधारियों ने 137 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। विश्लेषकों का कहना है कि किसी भी समूह ने इस हफ्ते हुई हिंसा की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन नाइजर के इस हिस्से में अल-कायदा कई वर्षों से सक्रिय है। 

Web Title: South-West Niger Extremist gunmen shot dead 25 people ransacked buildings burned

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Niger