Six protesters killed in action by security forces in Myanmar | म्यांमा में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में छह प्रदर्शनकारियों की मौत
म्यांमा में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में छह प्रदर्शनकारियों की मौत

यांगून (म्यांमा), तीन मार्च (एपी) म्यांमा में पिछले महीने सेना द्वारा किए गए तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई में बुधवार को कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी। सोशल मीडिया और स्थानीय खबरों में मृतकों की संख्या के बारे में बताया गया है।

स्वतंत्र चैनल और ऑनलाइन न्यूज सर्विस ‘डेमोक्रेटिक वॉइस ऑफ बर्मा’ के मुताबिक मोनयावा शहर में तख्तापलट के खिलाफ बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतरे। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में तीन लोगों की मौत हो गयी। सोशल मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक दो लोगों को गोली मार दी गयी।

मिंगयान में प्रदर्शन में 14 वर्षीय लड़के की मौत की खबर मिली है। बाद में गोलीबारी में एक और व्यक्ति की मौत हो गयी।

म्यांमा में एक फरवरी को तख्तापलट के बाद से प्रदर्शनकारी लगातार सड़कों पर उतर रहे हैं। लोग आंग सान सू ची समेत अन्य नेताओं को रिहा किए जाने की मांग कर रहे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Six protesters killed in action by security forces in Myanmar

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे