सीनियर यूनियन अडवाइडर पर 8 पुरुषों में लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 9, 2018 01:56 PM2018-08-09T13:56:22+5:302018-08-09T13:56:22+5:30

संयुक्त राष्ट्र इकाई के वरिष्ठ सलाहकार पर यौन उत्तपीड़न का आरोप लगा है। उन पर आठ पुरुषों ने ये आरोप लगाया है।

Senior UN adviser accused of sexual misconduct by 8 men | सीनियर यूनियन अडवाइडर पर 8 पुरुषों में लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

सीनियर यूनियन अडवाइडर पर 8 पुरुषों में लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

 संयुक्त राष्ट्र इकाई के वरिष्ठ सलाहकार पर यौन उत्तपीड़न का आरोप लगा है। उन पर आठ पुरुषों ने ये आरोप लगाया है। फिलहाल इस मामले की जांच शुरु हो गई है। संगठन के एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है और संयुक्त राष्ट्र ने अपनी संस्कृति को सुधारने और विश्वास बहाल करने के लिए काम करने की बात कही है। 

रवि करकरा जिस पर ये आरोप लगा है वह पूर्व उप कार्यकारी निदेशक लक्ष्मी पुरी के वरिष्ठ सलाहकार हैं खास बात ये है कि उन पर 8 पुरुषों ने ये आरोप लगाया है। संयुक्त राष्ट्र में करकारा एक भारतीय राजनयिक हैं। न्यूजवीक के मुताबिक, करकारा पर उनकी प्रतिष्ठा का दुरुपयोग और यौन उत्पीड़न करने की स्थिति का इस्तेमाल करने का आरोप  है। 

उन्होंने खुद इस मामले पर अभी तक टिप्पणी नहीं की है। 2017 दिसंबर में इस तरह की घटना की जानकारी दी गई थी जिसके बाद ये जांच चल रही है।

26 जुलाई, संयुक्त राष्ट्र इकाई के प्रवक्ता ने इस पर कहा कि जांच का विषय "प्रशासनिक छुट्टी पर बना हुआ है"। संयुक्त राष्ट्र पेरोल पर अभी भी कोई सक्रिय कार्य नहीं कर रहा है।

कहा जा रहा है कि करकरा ने कार्यस्थल के अंदर और बाहर उत्पीड़न जैसी चीजे की हैं। ऐसे में वह जांच के बाद इस तरह की चीजों में लिप्त पाए गए हैं। देखना होगा कि महिलाओं के लिए काम करने वाले सलाहकार को क्या सजा मिलती है। वहीं, अभी तक लक्ष्मी की तरफ से इस मामले पर कोई बयान नहीं आया है।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Senior UN adviser accused of sexual misconduct by 8 men

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे