यूक्रेन के ड्रोन हमलों से भड़के रूस ने किया भीषण मिसाइल हमला, पूर्वी यूक्रेन में मची तबाही, 7 लोगों की मौत

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 8, 2023 08:24 PM2023-08-08T20:24:15+5:302023-08-08T20:27:21+5:30

रूस के इस हमले को हाल ही में किए गए यूक्रेनी ड्रोन हमलों का जवाब माना जा रहा है। यूक्रेन ने हाल ही में सी-ड्रोन से रूस से क्रीमीया को जोड़ने वाले अहम क्रेच ब्रिज पर हमला किया था। रूस ने पूर्वी यूक्रेन के शहर पोक्रोव्स्क पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागी हैं।

Russia launched a fierce missile attack incited by Ukraine's drone attacks 7 people died | यूक्रेन के ड्रोन हमलों से भड़के रूस ने किया भीषण मिसाइल हमला, पूर्वी यूक्रेन में मची तबाही, 7 लोगों की मौत

ड्रोन हमलों से भड़के रूस ने जबरदस्त पलटवार किया

Highlightsड्रोन हमलों से भड़के रूस ने जबरदस्त पलटवार कियारूस ने पूर्वी यूक्रेन के शहर पोक्रोव्स्क पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागी कम से कम सात लोगों के मारे जाने की सूचना है

Russia-Ukraine war: यूक्रेन द्वारा हाल ही रूसी ठिकानों पर किए गए कई ड्रोन हमलों से भड़के रूस ने जबरदस्त पलटवार किया है। रूस ने पूर्वी यूक्रेन के शहर पोक्रोव्स्क पर ताबड़तोड़ मिसाइलें दागी हैं जिसमें कम से कम सात लोगों के मारे जाने की सूचना है। रूसी मिसाइल हमले की जानकारी यूक्रेन के अधिकारियों ने दी है।

यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार पोक्रोव्स्क के एक होटल को रूसी मिसाइलों ने निशाना बनाया। इसमें होटल और एक अपार्टमेंट नष्ट हो गए। यूक्रेन पर रूस का ये भीषण हमला ऐसे समय हुआ है जब सऊदी अरब में दोनों देशों के बीच जंग को रोकने के प्रयास के लिए कई देशों के नेता जुटे थे और बैठक की गई थी।

पोक्रोव्स्क डोनेट्स्क शहर से लगभग 70 किमी (43 मील) उत्तर-पश्चिम में स्थित है, जिस पर रूसी सेना का कब्जा है। यहां रूस ने पहले एक मिसाइल दागी। इसके थोड़ी देर बाद दो मिसाइलें और दागी गईं। बाद की दो मिसाइलें कस्बे पर तब गिरीं जब  बचावकर्मी पहली मिसाइल के पीड़ितों की तलाश कर रहे थे। हमले में पुलिस अधिकारियों और बचावकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए। घायल हुए 30 से अधिक नागरिकों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

हमले के बारे में बताते हुए डोनेट्स्क क्षेत्र के प्रमुख पावलो क्रिलेंको ने टेलिग्राम चैनल पर कहा कि पहले हमले में पांच नागरिकों की मौत हो गई और दूसरे हमले में आपातकालीन सेवाओं का एक अधिकारी मारा गया। सेना में काम करने वाले एक शख्स की भी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जो इमारतें नष्ट या क्षतिग्रस्त हुई हैं उनमें निजी घर, प्रशासनिक भवन, खानपान प्रतिष्ठान और एक होटल शामिल थे। 

रूस के इस हमले को हाल ही में किए गए यूक्रेनी ड्रोन हमलों का जवाब माना जा रहा है। यूक्रेन ने हाल ही में सी-ड्रोन से रूस से क्रीमीया को जोड़ने वाले अहम क्रेच ब्रिज पर हमला किया था। इसके बाद काला सागर में एक रूसी टैंकर को भी निशाना बनाया गया था। हमलों को लेकर यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा था कि जंग अब रूस की जमीन पर पहुंच रहा है। 

Web Title: Russia launched a fierce missile attack incited by Ukraine's drone attacks 7 people died

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे