रूस ने एस्टोनिया के वाणिज्य दूत को गोपनीय जानकारी लेने के आरोप में हिरासत में लिया

By भाषा | Published: July 7, 2021 09:33 AM2021-07-07T09:33:14+5:302021-07-07T09:33:14+5:30

Russia detains Estonia consul for taking confidential information | रूस ने एस्टोनिया के वाणिज्य दूत को गोपनीय जानकारी लेने के आरोप में हिरासत में लिया

रूस ने एस्टोनिया के वाणिज्य दूत को गोपनीय जानकारी लेने के आरोप में हिरासत में लिया

मॉस्को, सात जुलाई (एपी) सेंट पीटर्सबर्ग में एस्टोनिया के वाणिज्य दूत को कथित तौर पर गोपनीय दस्तावेज लेते हुए पकड़ने के बाद हिरासत में ले लिया गया। रूस की संघीय सुरक्षा सेवा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एजेंसी की तरफ से जारी बयान में वाणिज्य दूत मार्ट लैटे की हिरासत के संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई लेकिन इसमें कहा गया कि, “ऐसी गतिविधियां कूटनीतिक कर्मचारी के दर्जे के साथ असंगत हैं और रूस के लिए खुले तौर पर शत्रुतापूर्ण हैं।”

एस्टोनियाई विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता आरी लेम्मिक ने बताया कि यह कदम, “यूरोपीय संघ के सदस्य राष्ट्रों और पूरे यूरोपीय संघ के लिए उकसावे वाला और नुकसान पहुंचाने वाला है।”

रूस इस साल एस्टोनियाई राजनयिकों को दो बार निष्कासित कर चुका है और दोनों ही निष्कासन रूसी राजनयिकों को एस्टोनिया द्वारा निष्कासित किए जाने के जवाब में हुए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Russia detains Estonia consul for taking confidential information

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे