Prime Minister Narendra Modi meets President of China Xi Jinping on the sidelines of the SCO Summit. | SCO समिट: पीएम मोदी ने बिश्केक में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात, कहा- साथ मिलकर काम करेगा भारत-चीन
SCO समिट: पीएम मोदी ने बिश्केक में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात, कहा- साथ मिलकर काम करेगा भारत-चीन

Highlightsशंघाई सहयोग संगठन (SCO) का शिखर सम्मेलन 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हो रहा है।शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन की बैठक में पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच कोई औपचारिक मुलाकात नहीं होगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन से इतर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा है कि भारत और चीन एक साथ मिलकर काम कर सकता है। पीएम मोदी ने यह भी कहा है, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और मेरा कार्यकाल एक साथ शुरू हुआ है। 

पीएम मोदी एससीओ शिखर सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति पुतिन से भी मिलने वाले हैं। इसके अलावा किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव के साथ भी पीएम मोदी द्विपक्षीय बातीच करेंगे। शंघाई को-ऑपरेशन ऑर्गेनाइजेशन की बैठक में पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच कोई औपचारिक मुलाकात नहीं होगी। 

शंघाई सहयोग संगठन (SCO) का शिखर सम्मेलन 13-14 जून को किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हो रहा है। इस बैठक में वैश्विक सुरक्षा और आर्थिक सहयोग को लकेर बात होगी साथ ही साथ ये यात्रा मध्य एशियाई देशों के साथ भारत के संबंधों को मजबूती प्रदान करेगा। 


Web Title: Prime Minister Narendra Modi meets President of China Xi Jinping on the sidelines of the SCO Summit.
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे