'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' के अभिनेता तामायो पेरी, 49, की शार्क के घातक हमले में हुई मौत

By रुस्तम राणा | Published: June 24, 2024 04:06 PM2024-06-24T16:06:51+5:302024-06-24T16:08:27+5:30

49 वर्षीय अभिनेता, जिन्होंने 'ब्लू क्रश' और 'चार्लीज एंजेल्स फुल थ्रॉटल' में भी अभिनय किया था, को रविवार दोपहर को गोट आइलैंड के पास एक घातक शार्क हमले का सामना करना पड़ा।

Pirates of the Caribbean actor Tamayo Perry, 49, killed in fatal shark attack | 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' के अभिनेता तामायो पेरी, 49, की शार्क के घातक हमले में हुई मौत

'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' के अभिनेता तामायो पेरी, 49, की शार्क के घातक हमले में हुई मौत

Highlightsप्रसिद्ध सर्फर कथित तौर पर हवाई के लाई के पास मोकुआइया में सर्फिंग के लिए गए थेसूत्रों ने पुष्टि की कि बाद में दोपहर 1 बजे उन्हें मृत पाया गयास्टार की मौत के बाद, महासागर सुरक्षा अधिकारियों ने क्षेत्र में शार्क चेतावनी लगा दी

नई दिल्ली: सर्फिंग जगत में शोक की लहर है। ऐसा इसलिए, क्योंकि 'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन' स्टार, लाइफगार्ड और सर्फिंग प्रशिक्षक तामायो पेरी की मौत हो गई है। 49 वर्षीय अभिनेता, जिन्होंने 'ब्लू क्रश' और 'चार्लीज एंजेल्स फुल थ्रॉटल' में भी अभिनय किया था, को रविवार दोपहर को गोट आइलैंड के पास एक घातक शार्क हमले का सामना करना पड़ा। होनोलुलु आपातकालीन चिकित्सा सेवा ने इस घटना की जानकारी दी।

प्रसिद्ध सर्फर कथित तौर पर हवाई के लाई के पास मोकुआइया में सर्फिंग के लिए रवाना हो गए थे। सूत्रों ने पुष्टि की कि बाद में दोपहर 1 बजे उन्हें मृत पाया गया। एक कॉलर ने घटना की सूचना दी, जिसमें दावा किया गया कि उन्होंने काहुकू के पास मलाकाहाना बीच पर एक व्यक्ति को स्पष्ट रूप से शार्क के काटने से पीड़ित देखा था। पेरी के शरीर पर एक से अधिक शार्क के काटने के निशान थे।

इसके बाद, दोपहर 1 बजे से ठीक पहले आपातकालीन सेवाएँ मलाइकाहाना बीच पर पहुँचीं। बचाव दल महासागर सुरक्षा लाइफगार्ड की सहायता के लिए आए और उसे जेट स्की के ज़रिए किनारे पर ले आए। इसके बाद पैरामेडिक्स ने उनकी मृत्यु की घोषणा की। कथित तौर पर पेरी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

'पाइरेट्स ऑफ द कैरेबियन: ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स' स्टार की मौत के बाद, महासागर सुरक्षा अधिकारियों ने क्षेत्र में शार्क चेतावनी लगा दी। हवाई न्यूज नाउ के अनुसार, होनोलुलु के मेयर रिक ब्लैंगियार्डी ने महान सर्फर की पहचान की और उनकी मृत्यु को "दुखद क्षति" कहा: "तामायो एक महान जलकर्मी थे और उनका बहुत सम्मान किया जाता था।" 

सर्फिंग के विश्वकोश ने पेरी को "ओहू के उत्तरी तट से एक कठोर, ईश्वर-भक्त पाइपलाइन विशेषज्ञ" के रूप में वर्णित किया है, जबकि सर्फिंग पत्रिका ने उन्हें 2022 में "वर्ष का सबसे अच्छा बैरल मिलने की संभावना" के रूप में लेबल किया है। 1975 में जन्मे, इस बहुचर्चित व्यक्तित्व ने 12 साल की उम्र में सर्फिंग शुरू कर दी थी। होनोलुलु आपातकालीन सेवा विभाग के शायनी एनराइट ने कहा कि उन्होंने जुलाई 2016 में महासागर सुरक्षा विभाग के साथ काम करना शुरू किया।

Web Title: Pirates of the Caribbean actor Tamayo Perry, 49, killed in fatal shark attack

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे