पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने अफगान सीमा में घुसकर 'तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान' के आतंकी शिविरों पर बमबारी की

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 16, 2022 05:31 PM2022-04-16T17:31:29+5:302022-04-16T18:35:40+5:30

पाकिस्तान एयरफोर्स ने शुक्रवार की रात अफ़ग़ानिस्तानी सीमा में प्रवेश करके तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के कथित ट्रेनिंग सेंटरों पर जमकर बमबारी की है। एक पत्रकार के मुताबिक इस एयर स्ट्राइक में एक मस्जिद जमींदोज हो गई है। इस हमले में 6 औरते और 7 बच्चों समेत कुल 37 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

Pakistani fighter jets entered the Afghan border and bombed 'Tehreek-e-Taliban Pakistan' terror camps | पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने अफगान सीमा में घुसकर 'तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान' के आतंकी शिविरों पर बमबारी की

पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने अफगान सीमा में घुसकर 'तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान' के आतंकी शिविरों पर बमबारी की

Highlightsपाकिस्तान एयरफोर्स ने अफगानिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कीपाक लड़ाकू विमानों ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के कथित ट्रेनिंग सेंटरों पर बमबारी की हैअफगानिस्तान के अपदस्थ उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने इस मामले में ट्वीट करके जानकारी दी है

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एयरफोर्स ने अफ़ग़ानिस्तान की सीमा में प्रवेश करके एक एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात अफगानिस्तानी सीमा में घुसकर पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के कथित ट्रेनिंग सेंटरों पर भारी बमबारी की।

इस मामले में अफगानिस्तान के अपदस्थ उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने एक ट्वीट करके बताया है, "पाकिस्तानी वायुसेना के जेट विमानों ने अफगान क्षेत्र के अंदर तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान "शिविरों" को निशाना बनाते हुए कई हमले किए। काबुल में मौजूद तालिबानी शासन ने अफगान के भीतर पहली बार किये गये पाकिस्तानी वायुसेना का हमले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है।"

ताजा जानकारी के मुताबिक इस एयरस्ट्राइक में एक मस्जिद पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। वहीं हमले में 6 औरते और 7 बच्चों समेत कुल 37 लोगों के मारे जाने की भी सूचना आ रही है।

लेकिन जानकारी के मुताबिक पाक एयरपोर्ट के पाइटल प्लेन के भीषण बमबारी के बाद रात में तालिबान लड़ाकों ने भी गोलाबारी करके इस हमले का जवाब दिया है।

खबरों के अनुसार तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने अफगान मीडिया ने कहा है कि पाक लड़ाकू विमानों ने कुनार, पक्तिका, खोस्त और बाजौर बेल्ट के इलाकों में उसके शिविरों पर एक साथ कई हवाई हमले किए। सूत्रों के मुताबिक इस हवाई हमले में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के कई आतंकियों के हताहत होने की खबरें भी आ रही हैं।

वहीं इस हवाई हमले के संबंध में पाकिस्तानी सूत्रों का कहना है कि पाक हवाई हमले के बाद अफगान तालिबानियों ने भी जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई और पाकिस्तान के सीमावर्ती कबायली क्षेत्र में जमकर गोलाबारी की है।

हालांकि इसके साथ यह खबर भी आ रही है कि तालिबानी लड़ाके पाकिस्तान के खोस्त और कुनार इलाकों में पाकिस्तानी सेना के खिलाफ तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के खिलाफ मिलकर लंबी लड़ाई को अंजाम दे रहे हैं।

मालूम हो कि इससे पहले गुरुवार की रात में पाकिस्तान में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आतंकियों ने खैबर-पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में एक पाकिस्तानी सैन्य काफिले पर हमला किया था, जिसमें 7 से अधिक पाक सैनिकों की मौत हो गई थी। 

इस हमले के बाद पाक सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में आतंकियों ने एक हमले को अंजाम दिया है।

सेना ने कहा कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत नहीं की जाएगी। इसलिए हम हमले के जिम्मेदार लोगों की तलाश करेंगे और उन्हें सजा देंगे।"

Web Title: Pakistani fighter jets entered the Afghan border and bombed 'Tehreek-e-Taliban Pakistan' terror camps

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे