पाकिस्तान को अगले महीने मिलेगी रूसी तेल की पहली खेप, पेट्रोलियम राज्य मंत्री का दावा

By मनाली रस्तोगी | Published: April 3, 2023 12:35 PM2023-04-03T12:35:14+5:302023-04-03T12:40:56+5:30

बिजली और गैस की दरों को युक्तिसंगत बनाने के बारे में एक सवाल के जवाब में पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने कहा कि सरकार गरीबों और अभिजात्य वर्ग के लिए अलग-अलग शुल्क पेश करेगी।

Pakistan to receive first shipment of Russian oil next month claims minister | पाकिस्तान को अगले महीने मिलेगी रूसी तेल की पहली खेप, पेट्रोलियम राज्य मंत्री का दावा

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsपाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने सोमवार को दावा किया कि रूस से सस्ते तेल की पहली खेप अगले महीने पाकिस्तान पहुंच जाएगी।मलिक ने कहा कि इस्लामाबाद ने मॉस्को के साथ डील फाइनल कर ली है।उन्होंने ये भी कहा कि पहली खेप एक कार्गो के जरिए अगले महीने पहुंचेगी।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसादिक मलिक ने सोमवार को दावा किया कि रूस से सस्ते तेल की पहली खेप अगले महीने पाकिस्तान पहुंच जाएगी। एएनआई ने जियो न्यूज का हवाला देते हुए यह जानकारी साझा की। एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान राज्य मंत्री ने कहा कि इस्लामाबाद ने मॉस्को के साथ डील फाइनल कर ली है। उन्होंने ये भी कहा कि पहली खेप एक कार्गो के जरिए अगले महीने पहुंचेगी।

राज्य मंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि सरकार उपभोक्ताओं को सस्ते तेल का लाभ देगी। बिजली और गैस की दरों को युक्तिसंगत बनाने के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों और अभिजात्य वर्ग के लिए अलग-अलग शुल्क पेश करेगी। यह सौदा पाकिस्तान की कुछ राजकोषीय परेशानी को कम कर सकता है क्योंकि ऊर्जा के शुद्ध आयातक देश ने अपने तेल आयात बिल में कटौती के तरीकों की तलाश की।

मलिक ने कहा कि सरकार ने इस संबंध में पहले ही प्रगति कर ली है और उम्मीद है कि वंचित और अभिजात्य वर्ग के लिए अलग बिलिंग जारी की जाएगी। इस टैरिफ की घोषणा के बाद समाज के गरीब वर्ग को राहत मिलेगी। यह खुलासा करते हुए कि कमोडिटी समुद्र के रास्ते देश में आएगी उन्होंने कहा, "हालांकि, पाकिस्तान तक तेल पहुंचने में कुछ समय लगेगा...लगभग 26 से 27 दिन।"

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सूत्रों ने पिछले महीने द न्यूज को बताया था कि पेट्रोलियम डिवीजन लगभग 50 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर रूसी कच्चे तेल की खरीद करने की कोशिश कर रहा था, यूक्रेन पर युद्ध के कारण रूस से ली जा रही कीमती वस्तु पर जी7 देशों द्वारा लगाए गए मूल्य कैप से कम से कम 10 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल कम था।

Web Title: Pakistan to receive first shipment of Russian oil next month claims minister

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे