'पुलिस मुझे पकड़ने के लिए आ गई है बाहर', इमरान खान ने ट्विटर पर वीडियो संदेश जारी कर कहा- वह मुझे मार सकती है

By रुस्तम राणा | Published: March 14, 2023 10:12 PM2023-03-14T22:12:15+5:302023-03-14T22:20:39+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक वीडियो संदेश जारी कर अपने समर्थकों से आग्रह किया कि अगर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है तो संघर्ष को जारी रखा जाए।

Pakistan News Cops outside his house, Imran Khan tweets a video message. Says he may be killed | 'पुलिस मुझे पकड़ने के लिए आ गई है बाहर', इमरान खान ने ट्विटर पर वीडियो संदेश जारी कर कहा- वह मुझे मार सकती है

'पुलिस मुझे पकड़ने के लिए आ गई है बाहर', इमरान खान ने ट्विटर पर वीडियो संदेश जारी कर कहा- वह मुझे मार सकती है

Highlightsखान ने समर्थकों से कहा मेरी गिरफ्तारी होने के बाद संघर्ष को जारी रखा जाएकहा- आपको यह साबित करना होगा कि इमरान खान के बिना भी यह देश अपना संघर्ष जारी रहेगाबोले- सच्ची आज़ादी के लिए, आपको बाहर आना होगा और संघर्ष करना होगा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने मंगलवार को ट्विटर पर अपने समर्थकों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि पुलिस मुझे पकड़ने के लिए घर के बाहर खड़ी है। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा है कि वह मुझे मार सकती है, लेकिन आपको आंदोलन जारी रखना है। 

इससे पहले मंगलवार को इमरान खान के समर्थकों और पुलिस को लाहौर शहर में घंटों तक जाम का सामना करना पड़ा। क्योंकि कानून प्रवर्तन कर्मियों ने सरकारी उपहार बेचने के लिए अपने कार्यालय का दुरुपयोग करने के आरोपों का सामना करने के लिए अदालत में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की।

यह नाटकीय घटनाक्रम तब शुरू हुआ जब दंगा गियर में पुलिस का एक बड़ा दल लाहौर के ज़मान पार्क पड़ोस में खान के घर की ओर बढ़ा, जो कि "तोशखाना" (राज्य उपहार डिपॉजिटरी) मामले के रूप में जाना जाने वाला एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था।

खान की पाकिस्तान पीटीआई पार्टी के पुलिस कर्मियों और समर्थकों ने उनके घर के बाहर जमकर संघर्ष किया, जिसमें दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने पीटीआई कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन और आंसूगैस का इस्तेमाल किया, जिन्होंने उन पर पथराव और बोतलों से पथराव किया।

 70 वर्षीय नेता ने एक वीडियो संदेश जारी कर अपने समर्थकों से आग्रह किया कि अगर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है तो संघर्ष को जारी रखा जाए। संदेश में उन्होंने कहा, पुलिस मुझे पकड़ने और मुझे जेल ले जाने के लिए आई है। उन्हें लगता है कि जब इमरान खान जेल जाएंगे तो लोग सो जाएंगे। आपको उन्हें गलत साबित करना होगा।

उन्होंने अपने समर्थकों से आगे कहा कि अपने अधिकारों और सच्ची आज़ादी के लिए, आपको बाहर आना होगा और संघर्ष करना होगा… लेकिन अगर मुझे कुछ हो जाता है, या अगर मुझे जेल भेज दिया जाता है या अगर वे मुझे मार देते हैं, तो आपको यह साबित करना होगा कि इमरान खान के बिना भी यह देश अपना संघर्ष जारी रहेगा और दिखाएं कि आप इन चोरों और देश के लिए निर्णय लेने वाले व्यक्ति की गुलामी कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

Web Title: Pakistan News Cops outside his house, Imran Khan tweets a video message. Says he may be killed

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे