पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इमरान खान को दी चेतावनी, कहा- सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद निपटेंगे

By मनाली रस्तोगी | Published: November 22, 2022 04:24 PM2022-11-22T16:24:11+5:302022-11-22T16:26:42+5:30

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी देते हुए कहा है कि नए सेना प्रमुख की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद गठबंधन सरकार उनसे निपटेगी।

Pakistan defence minister Khawaja Asif says Will Deal With Imran Khan After Army Chief Appointment | पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इमरान खान को दी चेतावनी, कहा- सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद निपटेंगे

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इमरान खान को दी चेतावनी, कहा- सेना प्रमुख की नियुक्ति के बाद निपटेंगे

Next
Highlightsमौजूदा सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होगा।पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्ति 27 नवंबर से पहले होने की संभावना है।पाकिस्तान के रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा कि सरकार व्यवस्था में सेना के महत्व को नजरअंदाज नहीं कर सकती है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने विपक्ष के नेता और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को चेतावनी देते हुए कहा है कि नए सेना प्रमुख की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने के बाद गठबंधन सरकार उनसे निपटेगी। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के हवाले से कहा, "प्रक्रिया दो से तीन दिनों में पूरी हो जाएगी। उत्साह खत्म हो जाएगा, जिसके बाद हम इमरान खान से निपटेंगे।"

उन्होंने अगले तीन दिनों के भीतर महत्वपूर्ण नियुक्ति की औपचारिक घोषणा की ओर इशारा करते हुए पाकिस्तान नेशनल असेंबली के पटल पर ये टिप्पणी की। यह नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की प्रक्रिया के सोमवार को शुरू होने के बाद आया है क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संभावित उम्मीदवारों की जानकारी के लिए देश के रक्षा मंत्रालय को एक पत्र लिखा था।

इससे पहले एक ट्वीट में ख्वाजा आसिफ ने कहा कि प्रक्रिया शुरू हो गई है और सभी संवैधानिक आवश्यकताओं को पूरा करने के बाद इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। ऐसे में उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "पाकिस्तान सेना के सर्वोच्च पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है, ईश्वर की कृपा से जल्द ही संवैधानिक आवश्यकताओं के अनुसार नियुक्तियां पूरी हो जाएंगी।"

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होगा। हालांकि, पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख की नियुक्ति 27 नवंबर से पहले होने की संभावना है। इससे पहले पाकिस्तान के रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा कि नए सेना प्रमुख की नियुक्ति की प्रक्रिया सोमवार से शुरू होगी और जल्द ही नियुक्ति होगी। उन्होंने कहा कि सरकार व्यवस्था में सेना के महत्व को नजरअंदाज नहीं कर सकती है।

Web Title: Pakistan defence minister Khawaja Asif says Will Deal With Imran Khan After Army Chief Appointment

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे