इमरान खान की पार्टी PTI पर लग सकता है प्रतिबंध, जानिए क्या बोलें पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ

By मनाली रस्तोगी | Published: May 24, 2023 03:08 PM2023-05-24T15:08:30+5:302023-05-24T15:10:11+5:30

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है।

pakistan considering banning Imran Khan's party Pakistan Tehreek-e-Insaf | इमरान खान की पार्टी PTI पर लग सकता है प्रतिबंध, जानिए क्या बोलें पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ

(फाइल फोटो)

Highlightsरक्षा मंत्री ने कहा कि पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि पीटीआई ने देश के आधार पर हमला किया है, जो पहले कभी नहीं हुआ।उन्होंने कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की राजनीतिक पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहा है। अदालत के आदेश पर जमानत पर रिहा होने से पहले भ्रष्टाचार के आरोप में 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के कारण परमाणु-सशस्त्र राष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता के दिनों में यह कदम उठाया गया है।

आसिफ ने संवाददाताओं से कहा, "पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने पर विचार किया जा रहा है। पीटीआई ने देश के आधार पर हमला किया है, जो पहले कभी नहीं हुआ। इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।" इमरान खान की गिरफ्तारी ने देश भर में घातक विरोध प्रदर्शन किया, सेना के प्रतिष्ठानों पर हमला किया गया और राज्य की इमारतों में आग लगा दी गई।

इस बीच पाकिस्तान की पूर्व मंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खानी की करीबी सहयोगी शिरीन मजारी ने मंगलवार को पीटीआई पार्टी छोड़ दी और समूचे पाकिस्तान में नौ मई को संवेदनशील रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमला करने वाले खान के समर्थकों की कार्रवाई की निंदा की। मजारी को 12 मई के बाद से चार बार गिरफ्तार किया जा चुका है और रिहा होने के बाद उन्होंने अपने इस्तीफे तथा सक्रिय राजनीति से सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

Web Title: pakistan considering banning Imran Khan's party Pakistan Tehreek-e-Insaf

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे