पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ीं, पुलिस ने दर्ज किया आतंकवाद का मामला

By रुस्तम राणा | Published: March 19, 2023 05:30 PM2023-03-19T17:30:54+5:302023-03-19T17:30:54+5:30

पुलिस ने इमरान खान समेत एक दर्जन से अधिक पीटीआई नेताओं के खिलाफ तोड़फोड़ करने, सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने और इस्लामाबाद में न्यायिक परिसर के बाहर अशांति पैदा करने के आरोप में आतंकवाद का मामला दर्ज किया है। 

Pak Police Files Terrorism Case Against Ex-PM Imran Khan | पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ीं, पुलिस ने दर्ज किया आतंकवाद का मामला

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ीं, पुलिस ने दर्ज किया आतंकवाद का मामला

Highlightsपुलिस ने इमरान खान समेत एक दर्जन से अधिक पीटीआई नेताओं के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज कियासुरक्षाकर्मियों पर हमला करने और इस्लामाबाद में न्यायिक परिसर के बाहर अशांति पैदा करने के आरोप में हुई कार्रवाई 

इस्लामाबाद:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं। पीटीआई प्रमुख के खिलाफ पुलिस ने आतंकवाद का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इमरान खान समेत एक दर्जन से अधिक पीटीआई नेताओं के खिलाफ तोड़फोड़ करने, सुरक्षाकर्मियों पर हमला करने और इस्लामाबाद में न्यायिक परिसर के बाहर अशांति पैदा करने के आरोप में आतंकवाद का मामला दर्ज किया है। 

इस्लामाबाद न्यायिक परिसर के बाहर शनिवार को उस समय झड़पें हुईं, जब खान तोशखाना मामले की बहुप्रतीक्षित सुनवाई में शामिल होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव के दौरान, 25 से अधिक सुरक्षाकर्मी घायल हो गए, जिसके बाद अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने अदालत की सुनवाई को 30 मार्च तक के लिए टाल दिया।

जियो न्यूज के मुताबिक इस्लामाबाद पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में लगभग 17 पीटीआई नेताओं का नाम लिया गया था। प्राथमिकी में कहा गया है कि कार्यकर्ताओं ने पुलिस जांच चौकी और न्यायिक परिसर के मुख्य द्वार को क्षतिग्रस्त कर दिया। प्राथमिकी में कहा गया है कि आगजनी, पथराव करने और न्यायिक परिसर की इमारत को तोड़ने के आरोप में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इसमें कहा गया है, "लगभग दो पुलिस वाहनों और सात मोटरसाइकिलों को जला दिया गया और स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) के आधिकारिक वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।" 70 वर्षीय इमरान खान अदालत में पेश होने के लिए लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे। उनके साथ उनके समर्थक भी काफिले में थे।

सुनवाई में शामिल होने के लिए उनके इस्लामाबाद जाने के तुरंत बाद, 10,000 से अधिक सशस्त्र पंजाब पुलिस कर्मियों ने लाहौर में श्री खान के जमान पार्क निवास पर हमला किया और उनकी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस कर्मियों ने तोशखाना मामले में खान की गिरफ्तारी को रोकने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख के आवास के प्रवेश द्वार पर लगे बैरिकेड्स और टेंट को एक बिजली के फावड़े से हटा दिया और वहां डेरा डाले उनके सैकड़ों समर्थकों को खदेड़ दिया।

उन्होंने घर के मुख्य गेट और दीवारों को तोड़कर घर की तलाशी ली। पंजाब पुलिस, जिसकी कार्रवाई बाद में समाप्त हुई, कथित तौर पर अंदर से पीटीआई कार्यकर्ताओं के प्रतिरोध का सामना कर रही थी, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा हुई। लाहौर में पुलिस कार्रवाई में कथित रूप से लगभग 10 कर्मचारी घायल हो गए।

Web Title: Pak Police Files Terrorism Case Against Ex-PM Imran Khan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे