अमेरिकी कैपिटल पर लगे बैरिकेड में कार टकराने से अधिकारी की मौत

By भाषा | Published: April 3, 2021 12:55 AM2021-04-03T00:55:49+5:302021-04-03T00:55:49+5:30

Officer dies after hitting a car in a barricade on the US Capitol | अमेरिकी कैपिटल पर लगे बैरिकेड में कार टकराने से अधिकारी की मौत

अमेरिकी कैपिटल पर लगे बैरिकेड में कार टकराने से अधिकारी की मौत

वाशिंगटन, दो अप्रैल (एपी) अमेरिकी संसद भवन (कैपिटल) के बाहर लगे बैरिकेड में शुक्रवार दोपहर एक कार के टकराने से दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए, जिनमें से एक की मौत हो गई। वहीं, पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से कार चालक भी घायल हो गया। बाद में चाकू से हमला करने के संदिग्ध चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कैपिटल पुलिस के कार्यकारी प्रमुख वाई पिटमैन ने संवाददाताओं से कहा कि घायल अधिकारियों में से एक की हालत गंभीर थी, जिन्होंने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि इस घटना में कार चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई।

हालांकि, पिटमैन ने मारे गए अधिकारी और कार चालक की पहचान उजागर नहीं की।

इस बीच, अधिकारियों ने इस घटना को आतंकवादी हमले से संबंधित होने से इंकार किया है। साथ ही उन्होंने शुक्रवार की घटना और छह जनवरी को हुए दंगों के बीच तत्काल किसी संबंध से भी इंकार किया है।

कार टकराने एवं गोलीबारी की यह घटना कैपिटल के पास एक तलाशी चौकी पर हुई। इस घटना ने गत छह जनवरी को अमेरिकी कैपिटल में घुसी भीड़ द्वारा मचाए गए उत्पात की यादें ताजा कर दी, जब राष्ट्रपति पद पर जो बाइडन की जीत के संबंध में अमेरिकी संसद सदस्य मतदान कर रहे थे।

कैपिटल में छह जनवरी को हुई हिंसा के दौरान कैपिटल पुलिस अधिकारी ब्रायन सिकनिक समेत पांच लोगों की मौत हुई थी।

अधिकारियों ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई।

शुक्रवार की घटना के बाद अमेरिकी कैपिटल परिसर को बंद कर दिया गया और कर्मचारियों को बाहर आने या अंदर जाने से रोक दिया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Officer dies after hitting a car in a barricade on the US Capitol

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे