Modi modi slogan inside pakistan parliament watch video during Shah Mahmood Qureshi speech | पाकिस्तान की संसद में लगे जब 'मोदी-मोदी' के नारे, विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के भाषण के दौरान हुआ वाकया, देखें वीडियो
पाकिस्तान की संसद में लगे मोदी-मोदी के नारे (फाइल फोटो)

Highlightsपाकिस्तान की संसद में बुधवार को विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के भाषण के दौरान लगे मोदी-मोदी के नारेबलूचिस्तान के सांसदों ने आजादी के भी नारे संसद में लगाए, फ्रांस पर बहस के दौरान लगे पीएम मोदी के नाम के नारे

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार (Imran Khan) के लिए एक बड़ी शर्मिंदगी की तस्वीर पाकिस्तान के ही संसद से सामने आई है। पाकिस्तान में बुधवार को फ्रांस को लेकर जारी संसद में (Pakistan Parliament) में चर्चा के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगे। पाक संसद में जब ये नारे लगे तब विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अपना भाषण दे रहे थे।

टाइम्स नाउ की एक रिपोर्ट के अनुसार कुरैशी जब फ्रांस के सामानों के बहिष्कार पर चर्चा के दौरान बोल रहे थे, उसी समय बलूचिस्तान के सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जय हो के नारे लगाए। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के संसद में आजादी के नारे भी लगाए। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। 

इस घटना ने एक बार फिर पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ बढ़े रहे गुस्से को दर्शाया है। इस समय पाकिस्तान में इमरान खान पर कोविड -19 से ठीक से नहीं निपटने और विपक्षी नेताओं को झूठे केस लगाने जैसे आरोप लग रहे हैं।

पाकिस्तान की संसद में मोदी-मोदी के नारे

बहरहाल, कुरैशी ने प्रस्ताव पर बोलना शुरू किया और जैसे ही बलूचिस्तान आंदोलन के बारे में उन्होंने बात शुरू की, विपक्षी सदस्यों ने बार-बार उनके भाषण को बाधित करना शुरू कर दिया। ऐसे में खीझ कर कुरैशी ने पीएमएल-एन के ख्वाजा आसिफ की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की उनमें आ गई है।

इससे पहले पाकिस्तान के एक अन्य सांसद का संसज में दिया बयान भी चर्चा में आया। सांसद ने दावा कि भारत के हमले की आशंका से घबराकर इमरान खान की सरकार ने भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को रिहा किया था।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-N (PML-N) नेता अयाज सादिक ने कहा कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने एक महत्वपूर्ण बैठक की थी और कहा था कि उस रात 9 बजे तक अगर पाकिस्तान अभिनंदन को नहीं छोड़ता है तो भारत हमला कर देगा।

उन्होंने कहा, 'मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस बैठक में थे, जिसमें इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था और सेनाध्यक्ष जनरल बाजवा कमरे में आए थे, उनके पैर कांप रहे थे और उन्हें पसीना आ रहा था। विदेश मंत्री ने कहा था कि अभिनंदन को छोड़ दें। भारत ज बजे रात तक पाकिस्तान पर हमला कर सकता है।'

Web Title: Modi modi slogan inside pakistan parliament watch video during Shah Mahmood Qureshi speech

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे