माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर पॉल एलन का 65 वर्ष की आयु में निधन

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 16, 2018 08:34 AM2018-10-16T08:34:38+5:302018-10-16T09:23:29+5:30

Microsoft Co-Founder Paul Allen Died: माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक पॉल एलन का सोमवार को निधन हो गया है। 65 साल के पॉल कैंसर से पीड़ित थे।

microsoft co-founder paul allen dies of cancer at 65 | माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर पॉल एलन का 65 वर्ष की आयु में निधन

Microsoft Co-Founder Paul Allen Died| माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर पॉल एलन का 65 वर्ष की आयु में निधन

 माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक पॉल एलन का सोमवार को निधन हो गया है। 65 साल के पॉल कैंसर से पीड़ित थे। एलन ने अपने बचपन के दोस्त बिल गेट्स के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट की नींव रखी थी। 

एलान की कंपनी की ओर से बताया गया है कि कि उनका निधन हो गया है। वहीं, हाल ही में इसी महीने ऐलन ने कहा था कि 2009 में उनको हुए जिस कैंसर (एनएच लिम्फोमा) का इलाज चला था, उसके वह दोबारा शिकार हो गए हैं।


पॉल एलन के निधन पर माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, 'हमारी कंपनी, इंडस्ट्री और समुदाय के प्रति एलन का योगदान अतुलनीय है। माइक्रोसॉफ्ट के मौजूदा सीईओ सत्या नडेला ने कहा, 'माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक के रूप में उन्होंने जादुई उत्पाद, अनुभव और संस्थान बनाए, और ऐसा करने के दौरान उन्होंने दुनिया को बदल दिया।

English summary :
Microsoft Co-Founder Paul Allen Died at the age of 65: Microsoft co-founder Paul Allen has passed away on Monday. 65 years old Paul was suffering from cancer. Alan, along with his childhood friend Bill Gates, laid the foundations of Microsoft.


Web Title: microsoft co-founder paul allen dies of cancer at 65

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे