पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के घर के पास से पुलिस ने यूएस कैपिटल दंगों में वांछित को किया गिरफ्तार, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: July 1, 2023 09:40 AM2023-07-01T09:40:39+5:302023-07-01T09:42:24+5:30

गिरफ्तारी के दौरान अधिकारियों को पास में खड़ी टारंटो की वैन मिली, जिसमें कई हथियार और सामग्रियां थीं जिनका उपयोग मोलोटोव कॉकटेल के समान विस्फोटक उपकरण बनाने के लिए किया जा सकता था।

Man with explosives wanted for US Capitol riots arrested near Obama's home | पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के घर के पास से पुलिस ने यूएस कैपिटल दंगों में वांछित को किया गिरफ्तार, जानें मामला

(फाइल फोटो)

Highlightsसीक्रेट सर्विस एजेंटों ने टारंटो को ओबामा के घर के पास देखा और उसका पीछा करना शुरू कर दिया।टारंटो ने ओबामा के आवास की ओर भागने का प्रयास किया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसे पकड़ लिया गया।मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के अनुसार, टारंटो के खिलाफ आरोपों में वर्तमान में न्याय से भगोड़ा होना भी शामिल है।

वॉशिंगटन डीसी: सिएटल के 37 वर्षीय टेलर टारंटो के रूप में पहचाने जाने वाले एक व्यक्ति को कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने गुरुवार को बराक ओबामा के वॉशिंगटन डीसी पड़ोस में गिरफ्तार कर लिया। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएस न्यूज ने बताया कि सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने टारंटो को ओबामा के घर के पास देखा और उसका पीछा करना शुरू कर दिया। हालाँकि, टारंटो ने ओबामा के आवास की ओर भागने का प्रयास किया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही उसे पकड़ लिया गया।

गिरफ्तारी के दौरान अधिकारियों को पास में खड़ी टारंटो की वैन मिली, जिसमें कई हथियार और सामग्रियां थीं जिनका उपयोग मोलोटोव कॉकटेल के समान विस्फोटक उपकरण बनाने के लिए किया जा सकता था। हालाँकि, सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, डिवाइस को असेंबल नहीं किया गया था।

टारंटो ने हाल ही में लाइवस्ट्रीम के दौरान सोशल मीडिया पर एक सार्वजनिक व्यक्ति के खिलाफ धमकी दी थी, जिससे अमेरिकी अधिकारियों में चिंता पैदा हो गई थी। इसके अलावा उनके पास 6 जनवरी 2021 को यूएस कैपिटल पर हमले में उनकी संलिप्तता से संबंधित एक बकाया वारंट था।

अधिकारियों ने कहा कि ओबामा के पड़ोस में टारंटो की उपस्थिति आकस्मिक नहीं थी, इस बात पर प्रकाश डाला गया कि वह कुछ महीनों से डीसी क्षेत्र में रह रहा था। उसे अक्सर डीसी जेल के पास अपनी वैन में डेरा डाले देखा जाता था, जहां 6 जनवरी के कई प्रतिवादियों को रखा जा रहा है।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के अनुसार, टारंटो के खिलाफ आरोपों में वर्तमान में न्याय से भगोड़ा होना भी शामिल है। सौभाग्य से, घटना के दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गिरफ्तारी के समय ओबामा घर पर मौजूद थे या नहीं।

Web Title: Man with explosives wanted for US Capitol riots arrested near Obama's home

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे