माली में सेना पर हुए आतंकी हमले में 54 की मौत, एक महीने में तीसरा बड़ा हमला

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 2, 2019 03:45 PM2019-11-02T15:45:19+5:302019-11-02T15:45:19+5:30

Mali terrorist attack: माली में सेना पर हुए एक भीषण आतंकी हमले में 53 सैनिकों और एक नागरिक समेत 54 लोगों के मारे जाने की खबर

Mali: 54 killed in terrorist attack on army post | माली में सेना पर हुए आतंकी हमले में 54 की मौत, एक महीने में तीसरा बड़ा हमला

माली में सेना पर हुए आतंकी हमले में 54 की मौत

Highlightsमाली में हुए एक आतंकी हमले में 54 लोगों की मौतइस ताजा हिंसा से राजधानी बमाको में तनाव बढ़ने की आशंका

माली में सेना पर हुए आतंकी हमले में कम से कम 54 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें 53 सैनिक और एक नागरिक शामिल है। एफपी की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार के मुताबिक, ये हमला शुक्रवार को उत्तरी माली स्थित मिलिट्री पोस्ट पर हुआ। 

ये पश्चिमी अफ्रीकी देश पर हाल के समय में हुआ सबसे भीषण हमला है। सरकारी प्रवक्ता याया सांगेरे के हवाले से मृतकों की संख्या का ये संशोधित आंकड़ा शुक्रवार को मेनाका क्षेत्र में हुए हमले में सेना द्वारा शुरू में कम से कम 15 लोगों की मौत की जानकारी देने के एक दिन बाद आया है।

ताजा हिंसा से राजधानी बमाको में तनाव बढ़ने की आशंका

ताजा हिंसा से राजधानी बमाको में और तनाव बढ़ने की आशंका है, जहां सैन्य परिवार पहले ही सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं।

रिश्तेदारों का कहना है कि सैनिकों को पर्याप्त रूप से संरक्षित नहीं किया जा रहा है क्योंकि उन्हें जिहादी समूहों के खतरा का सामना करना पड़ता है।

शुक्रवार की हिंसा एक महीने बाद हुई जब 41 सैनिक मारे गए और 20 अन्य लापता हो गए, जो एक क्षेत्रीय आतंकवाद निरोधक बल में भाग लेने वाले मालियन सैनिकों पर दो हमलों के दौरान लापता हो गए।

शुक्रवार की हिंसा उन दो हमलों के बाद हुई है जिनमें से एक में 41 सैनिक मारे गए थे और दूसरे में क्षेत्रीय आतंकवाद निरोधक बल में हिस्सा ले रहे 20 जवान लापता हो गए थे।

Web Title: Mali: 54 killed in terrorist attack on army post

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे