Better.com के सीईओ विशाल गर्ग के खिलाफ पूर्व कर्मचारी ने दर्ज कराया केस, पिछले साल 900 लोगों की जूम कॉल पर की थी छंटनी

By मनाली रस्तोगी | Published: June 8, 2022 01:23 PM2022-06-08T13:23:59+5:302022-06-08T13:26:22+5:30

सारा पियर्स ने अपने मुकदमे में दावा किया कि गर्ग ने बेटर डॉट कॉम के बयानों को गलत तरीके से पेश किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि निवेशक अपनी वित्तीय स्थिति के कारण वापस लेने के बजाय एसपीएसी विलय के साथ आगे बढ़ें।

Lawsuit against Better dot com ceo CEO Vishal Garg for misleading investors | Better.com के सीईओ विशाल गर्ग के खिलाफ पूर्व कर्मचारी ने दर्ज कराया केस, पिछले साल 900 लोगों की जूम कॉल पर की थी छंटनी

Better.com के सीईओ विशाल गर्ग के खिलाफ पूर्व कर्मचारी ने दर्ज कराया केस, पिछले साल 900 लोगों की जूम कॉल पर की थी छंटनी

Highlightsबेटर डॉट कॉम के एक वकील ने कहा कि दावे में कोई दम नहीं है।सारा बेटर डॉट कॉम सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनी में बिक्री और संचालन के लिए बतौर कार्यकारी उपाध्यक्ष काम कर चुकी हैं।

न्यूयॉर्क: बेटर डॉट कॉम की एक पूर्व कर्मचारी ने कंपनी और उसके सीईओ विशाल गर्ग पर मुकदमा दायर किया है। दरअसल, पूर्व कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि कंपनी व सीईओ ने निवेशकों को डिजिटल मॉर्गेज फर्म की वित्तीय संभावनाओं और प्रदर्शन के बारे में भ्रामक बयान दिए। यह मुकदमा सारा पियर्स ने दायर किया है। 

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सारा पियर्स ने अपने मुकदमे में दावा किया कि गर्ग ने बेटर डॉट कॉम के बयानों को गलत तरीके से पेश किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि निवेशक अपनी वित्तीय स्थिति के कारण वापस लेने के बजाय एसपीएसी विलय के साथ आगे बढ़ें। बता दें कि सारा बेटर डॉट कॉम सॉफ्टबैंक समर्थित कंपनी में बिक्री और संचालन के लिए बतौर कार्यकारी उपाध्यक्ष काम कर चुकी हैं। 

फिलहाल, बेटर डॉट कॉम के एक वकील ने कहा कि दावे में कोई दम नहीं है। सॉफ्टबैंक ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। बेटर डॉट कॉम की एक विशेष प्रयोजन अधिग्रहण कंपनी (SPAC) ऑरोरा एक्विजिशन कॉर्प के साथ विलय के माध्यम से सार्वजनिक होने की योजना (जिसकी कीमत 7.7 बिलियन डॉलर थी) पिछले साल सहमत हुई थी और अभी तक बंद नहीं हुई है।

महामारी के दौरान SPAC सौदे सबसे गर्म निवेश रुझानों में से थे क्योंकि शुरुआती चरण की कंपनियां सार्वजनिक होती दिख रही थीं। वहीं, पियर्स ने मुकदमे में कहा कि सौदे के बारे में चिंताओं को उठाने के प्रतिशोध में उन्हें फरवरी में उनकी भूमिका से बाहर कर दिया गया था। वह आर्थिक मुआवजे की मांग कर रही है। बता दें कि पियर्स ने मंगलवार को न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के अमेरिकी जिला अदालत में मुकदमा दायर किया है। 

बेटर डॉट कॉम के एक वकील ने रॉयटर्स को एक ईमेल में दिए गए बयान में कहा, "हमने शिकायत में दावों की समीक्षा की है और दृढ़ता से मानते हैं कि उनमें कोई दम नहीं है। कंपनी को हमारी वित्तीय और लेखा पद्धतियों पर भरोसा है और हम इस मुकदमे का सख्ती से बचाव करेंगे।" बताते चलें कि बेटर डॉट कॉम के भारतीय मूल के सीईओ विशाल गर्ग ने जूम कॉल पर अपनी कंपनी के 900 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था। 

इस मामले की वजह से वो चर्चा का विषय बने हुए थे। हालांकि, इसके बाद इस तरह से कर्मचारियों को निकालने के लिए उन्होंने माफी भी मांगी थी। बेटर डॉट कॉम की स्थापना 2016 में हुई थी और इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क में है। कंपनी अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से घर के मालिकों को गिरवी और बीमा उत्पाद प्रदान करती है।

Web Title: Lawsuit against Better dot com ceo CEO Vishal Garg for misleading investors

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे