सिंगापुर का कारनामा, बनाई विश्व की सबसे बड़ी फूलों की टोकरी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: March 11, 2018 01:46 AM2018-03-11T01:46:32+5:302018-03-11T01:46:32+5:30

सिंगापुर ने एक बड़ा अनोखा कारनामा किया है जो दुनिया में इससे पहले किसी भी देश ने नहीं किया है। खबर के अनुसार सिंगापुर  में दुनिया का सबसे बड़ा फूलों की टोकरी बनकर तैयार हो गया है।

largest flower basket made by singapore | सिंगापुर का कारनामा, बनाई विश्व की सबसे बड़ी फूलों की टोकरी

सिंगापुर का कारनामा, बनाई विश्व की सबसे बड़ी फूलों की टोकरी

सिंगापुर ने एक बड़ा अनोखा कारनामा किया है जो दुनिया में इससे पहले किसी भी देश ने नहीं किया है। खबर के अनुसार सिंगापुर  में दुनिया का सबसे बड़ा फूलों की टोकरी बनकर तैयार हो गया है। यहां 21 जुलाई से शुरू हो रहे 'सिंगापुर बगीचा महोत्सव' के लिए इसे तैयार किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आयोजकों के हवाले से बताया कि इस टोकरी को 50 किस्म के पौधों में 27,000 फूल हैं जिन्हें 150 सामुदायिक माली, स्वयंसेवक, छात्रों और राष्ट्रीय पार्क बोर्ड के सदस्यों ने 12 दिन में तैयार किया है।

सभी मालियों के साथ सिंगापुर के समाज और परिवार विकास मंत्री तथा राष्ट्रीय विकास के द्वितीय मंत्री भी रहे। टोकरी का प्रदर्शन शनिवार को टकशिमाया सिंगापुर लिमिटेड नगर के मध्य किया गया। इस टोकरी के कारण सिंगापुर सुर्खियों में छाया हुआ है।

Web Title: largest flower basket made by singapore

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे