Real Madrid Kylian Mbappe: 16 जुलाई को लॉन्च, रियल मैड्रिड में जर्सी नंबर 9 पहनेंगे एमबाप्पे

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 10, 2024 09:12 PM2024-07-10T21:12:12+5:302024-07-10T21:28:59+5:30

Real Madrid Kylian Mbappe:  करीम बेंजेमा ने 9 नंबर की जर्सी पहनी और लॉस ब्लैंकोस के लिए कई रिकॉर्ड बनाए।

Kylian Mbappe To Wear Jersey Number 9 For Real Madrid officially present July 16 at Santiago Bernabéu | Real Madrid Kylian Mbappe: 16 जुलाई को लॉन्च, रियल मैड्रिड में जर्सी नंबर 9 पहनेंगे एमबाप्पे

photo-ani

HighlightsReal Madrid Kylian Mbappe:  फ्रांसीसी सुपरस्टार अपने आदर्श क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नक्शेकदम पर चलेंगे। Real Madrid Kylian Mbappe: 2009 में 9 नंबर की जर्सी भी पहनी थी। Real Madrid Kylian Mbappe: विनीसियस जूनियर 7 नंबर की जर्सी पहन रहे हैं।

Real MadridKylian Mbappeफ्रांस के कप्तान और स्टार खिलाड़ी काइलियान एमबाप्पे रियल मैड्रिड में जर्सी नंबर 9 पहनेंगे। पिछले सीजन में क्लब द्वारा ला लीगा और यूईएफए चैंपियंस लीग जीतने के बाद किलियन रियल मैड्रिड में शामिल हो गए। स्पेनिश दिग्गज रियल मैड्रिड ने बुधवार को पुष्टि की कि फ्रांसीसी सुपरस्टार लॉस ब्लैंकोस के साथ अपने पहले सीज़न में 9 नंबर की जर्सी पहनेंगे। इससे पहले जून में रियल मैड्रिड ने क्लब में आने का खुलासा किया था। 25 वर्षीय विश्व कप विजेता पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) छोड़ने के बाद लॉस मेरेंग्यूज़ में शामिल हो गए थे।

फ्रांसीसी सुपरस्टार अपने आदर्श क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नक्शेकदम पर चलेंगे। 2009 में 9 नंबर की जर्सी भी पहनी थी। वर्तमान में ब्राजीलियाई हमलावर विनीसियस जूनियर 7 नंबर की जर्सी पहन रहे हैं। करीम बेंजेमा ने 9 नंबर की जर्सी पहनी और लॉस ब्लैंकोस के लिए कई रिकॉर्ड बनाए।

रियल मैड्रिड अगले मंगलवार को प्रतिष्ठित सैंटियागो बर्नब्यू में काइलियान एमबाप्पे को आधिकारिक गैलेक्टिको के रूप में पेश करेगा। काइलियान एमबाप्पे 15 मिलियन यूरो ($16.2 मिलियन) के कथित वार्षिक वेतन पर रियल मैड्रिड में शामिल हो गए हैं। फ्रांसीसी स्टार का उनके पांच साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए रियल अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज़ द्वारा स्वागत किया जाएगा।

एमबाप्पे पेरिस ओलंपिक में फ्रांस के लिए नहीं खेलेंगे। टीम में जगह नहीं मिली। विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे एमबाप्पे ने अपने देश में होने वाले ओलंपिक में खेलने की इच्छा व्यक्त की थी। हेनरी और यहां तक ​​कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी चाहते थे कि एमबाप्पे पुरुष ओलंपिक टीम का हिस्सा बनें लेकिन उन्हें 25 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

पेरिस सेंट जर्मेन को एक स्वतंत्र एजेंट के रूप में छोड़ने के बाद एमबाप्पे मैड्रिड से जुड़ रहे हैं। एमबाप्पे का सामना मैड्रिड के अपने कई साथी खिलाड़ियों से होगा। आस्ट्रिया के खिलाफ पहले मैच में नाक टूटने के बाद वह फिर रक्षात्मक मास्क पहनकर खेलेंगे। फ्रांस ने आस्ट्रिया को मामूली अंतर से हराने के अलावा नीदरलैंड और पोलैंड से ड्रॉ खेले। 

Web Title: Kylian Mbappe To Wear Jersey Number 9 For Real Madrid officially present July 16 at Santiago Bernabéu

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Real Madrid