Israel-Hamas War: जो बाइडेन ने की वेस्ट बैंक हिंसा की निंदा, कहा- "हम युद्धविराम के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं..."

By अंजली चौहान | Published: November 19, 2023 07:35 AM2023-11-19T07:35:50+5:302023-11-19T07:36:59+5:30

बिडेन ने इज़राइल से मानवीय कानून का सम्मान करने और नागरिक जीवन के नुकसान को कम करने का भी आह्वान किया, उन्होंने कहा कि उन्होंने तेल अवीव की अपनी यात्रा के दौरान इजरायली अधिकारियों को सलाह दी थी कि "उन्हें अपनी चोट और गुस्से से उन गलतियों को करने के लिए गुमराह न करें जो हमने खुद अतीत में की हैं।"

Israel-Hamas War Joe Biden condemned West Bank violence said We stand firmly against the ceasefire | Israel-Hamas War: जो बाइडेन ने की वेस्ट बैंक हिंसा की निंदा, कहा- "हम युद्धविराम के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं..."

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

वाशिंगटन: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग का कोई अंत होता नजर नहीं आ रहा है। इस जंग का असर दुनिया भर के देशों में देखने को मिल रहा है। जहां अमेरिका इजरायल के साथ खड़ा है। शनिवार को प्रकाशित एक ऑप-एड में, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने गाजा के लिए बढ़ते युद्धविराम कॉल को खारिज कर दिया और कहा कि इससे शांति नहीं आएगी।

बाइडेन का कहना है कि जब तक हमास विनाश की अपनी विचारधारा पर कायम है, तब तक संघर्ष विराम शांति नहीं है। हमास के सदस्यों के लिए, प्रत्येक संघर्ष विराम वह समय है जिसका उपयोग वे अपने रॉकेटों के भंडार को फिर से बनाने, लड़ाकू विमानों को पुनर्स्थापित करने और निर्दोषों पर फिर से हमला करके हत्या को फिर से शुरू करने के लिए करते हैं।

बाइडेन ने द वाशिंगटन पोस्ट के लिए लेख में लिखा, "हमारा लक्ष्य केवल आज के लिए युद्ध को रोकना नहीं होना चाहिए यह युद्ध को हमेशा के लिए समाप्त करना, निरंतर हिंसा के चक्र को तोड़ना और गाजा में कुछ मजबूत बनाना होना चाहिए और पूरे मध्य पूर्व में ताकि इतिहास खुद को दोहराता न रहे।"

बाइडेन ने इजरायल से मानवीय कानून का सम्मान करने और नागरिक जीवन के नुकसान को कम करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने तेल अवीव की अपनी यात्रा के दौरान इजरायली अधिकारियों को उन्हें चोट और क्रोध न आने देने की सलाह दी। उन्हें गलतियाँ करने के लिए गुमराह करें जो हमने स्वयं अतीत में की हैं।

ऑप-एड में, बाइडेन ने यह भी कहा कि दो-राज्य समाधान क्षेत्र में स्थायी संघर्ष का एकमात्र समाधान है। इस बीच, फिलिस्तीनी प्राधिकरण के तहत शासन होना चाहिए। बाइडेन ने द वाशिंगटन पोस्ट में लिखा, "जैसा कि हम शांति के लिए प्रयास करते हैं, गाजा और वेस्ट बैंक को एक ही शासन संरचना के तहत, अंततः एक पुनर्जीवित फिलिस्तीनी प्राधिकरण के तहत फिर से एकजुट किया जाना चाहिए, क्योंकि हम सभी दो-राज्य समाधान की दिशा में काम करते हैं।"

बाइडेन ने वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों के खिलाफ चरमपंथी हिंसा पर भी निशाना साधा, जो अधिकारियों के बीच चिंता का विषय रही है, उन्होंने कहा कि अमेरिका अपराधियों के खिलाफ वीजा प्रतिबंध जारी करने के लिए तैयार है।

राष्ट्रपति बाइडेन ने लिखा कि मैं इजरायल के नेताओं से इस बात पर जोर देता रहा हूं कि वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनियों के खिलाफ चरमपंथी हिंसा रुकनी चाहिए और हिंसा करने वालों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

Web Title: Israel-Hamas War Joe Biden condemned West Bank violence said We stand firmly against the ceasefire

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे